डीएवीवी अगस्त में आयोजित करेगा ये परीक्षाएं

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने अपने शिक्षण विभागों द्वारा पेश किए जाने वाले व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए अगस्त में एक सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईटी) आयोजित करने का निर्णय लिया है। गुरुवार को शिक्षण विभागों के प्रमुखों की वर्चुअल बैठक में इस आशय का निर्णय लिया गया। 

आधिकारिक बयान के अनुसार, विश्वविद्यालय ने अगस्त के दूसरे सप्ताह में यह सोचकर सीईटी की योजना बनाई कि वह जून में यूजी अंतिम वर्ष की परीक्षा को समाप्त कर देगा और जुलाई के अंत तक परिणाम घोषित करेगा। हालांकि डीएवीवी इस साल कोरोना संकट के बाद सीईटी आयोजित नहीं करना चाहता था, लेकिन कक्षा 12 वीं की परीक्षा को लेकर अनिश्चितता ने इसे उस परीक्षा की ओर आगे कर दिया, जो ऑनलाइन मोड में होने की संभावना है। 

शुरुआत में, डीएवीवी ने कक्षा 12 वीं में छात्रों के अंकों के आधार पर स्कूल के बाद के पाठ्यक्रमों में प्रवेश देने के बारे में सोचा था। लेकिन कक्षा 12वीं की परीक्षा रद्द कर दी गई है और अब छात्रों को औसत अंकों के आधार पर पदोन्नत किया जाएगा। ऐसे में डीएवीवी ने फिर से सीईटी के लिए जाना बेहतर समझा। शर्मा ने कहा कि वे राज्य में परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाएंगे। खरगोन, खंडवा, सतना जैसे छोटे जिलों को भी परीक्षा केंद्र बनाया जा सकता है. सीईटी डीएवीवी की एक राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है जो देश भर के लगभग 25 शहरों में आयोजित की जाती है।

इंग्लैंड में क्वारंटाइन हुई टीम इंडिया, 3 दिनों तक एक-दूसरे से नहीं मिल पाएंगे खिलाड़ी

सलमान ने दी पीएम मोदी को जान से मारने की धमकी, पुलिस ने किया गिरफ्तार तो बोला- जेल में...

बिहार में काफी तेजी से इंफ्रास्ट्रक्चर बनाने की कोशिश हो रही, पैदा होंगे रोज़गार - शाहनवाज हुसैन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -