मोदी के दावोस भाषण पर राहुल की तीखी प्रतिक्रिया

Jan 24 2018 07:55 AM
मोदी के दावोस भाषण पर राहुल की तीखी प्रतिक्रिया

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (WEF) के उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए दुनिया के सामने खड़ी तीन प्रमुख चुनौतियों का जिक्र किया. पीएम मोदी ने आतंकवाद, जलवायु परिवर्तन और देशों का आत्म केंद्रित होने को बड़ी समस्या बताया. यहीं दूसरी ओर वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम द्वारा जारी की गई रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी पर सवालिया हमला किया है.

राहुल ने एक ट्वीट करके मोदी पर सवाल दागा, कहा  "डियर प्रधानमंत्री, स्विटज़रलैंड में आपका स्वागत है. कृपया दावोस में बताएं कि, भारत की कुल संपत्ति का 73 प्रतिशत, एक फीसदी अमीरों की जेब में क्यों है?" आपको बता दें कि,  आक्सफैम सर्वे की एक रिपोर्ट "रिवार्ड वर्क, नॉट वैल्थ'  में बताया गया है कि, वर्ष 2017 में भारत की कुल सम्पति का 73 प्रतिशत हिस्सा, देश की 1 प्रतिशत आबादी के पास है, मतलब बाकी की 99 प्रतिशत आबादी मात्रा 27 प्रतिशत सम्पदा पर गुजारा करने को मजबूर है.

अंतरराष्ट्रीय राइट्स समूह ऑक्सफेम की रिपोर्ट के अनुसार कुछ अन्य चौंकाने वाले तथ्य भी सामने आये हैं, जिसमे बताया गया है कि, देश में गत वर्ष 17 नए अरबपति बने हैं, वहीं देश की आधी आबादी की आय में मात्र एक फीसदी की बढ़ोतरी हुई है. आपको बता दें कि, राहुल गांधी, मोदी सरकार को अमीरों की सरकार बताकर, उन्हें आर्थिक असमानता के लिए दोषी बताते आये हैं. 

अब देखना यह है कि, मोदी सरकार कांग्रेस अध्यक्ष के इस सवाल का क्या जवाब देती है, क्या देश में बढ़ती हुई आर्थिक असामनता की खाई को पाटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके थिंक टैंक के पास कोई उपाय है?

विश्व के इन देशों में आप मुफ्त में पा सकते हैं उच्च शिक्षा

मौसम में बदलाव से तापमान सामान्य

लव जिहाद: मर्जी से की गई शादी विवाद से परे-SC