डेविस कप: लिएंडर पेस-रोहन बोपन्ना की शानदार जीत
डेविस कप: लिएंडर पेस-रोहन बोपन्ना की शानदार जीत
Share:

तियानजिन: अनुभवी भारतीय खिलाड़ियों लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने यहां डेविस कप एशिया ओसनिया जोन ग्रुप एक में चीन के खिलाफ शनिवार को अपना महत्वपूर्ण युगल मैच जीतकर भारत को मुकाबले में वापसी कराने की कोशिश की. इसी के साथ पेस ने टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे सफल खिलाड़ी बनने की उपलब्धि भी अपने नाम कर ली.


चीन की जमीन पर हो रहे डेविस कप मुकाबले के पहले दिन भारत के दोनों एकल खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन और सुमित नागल अपने अपने मैच हार गए थे जिससे भारत 0-2 से पिछड़ गया था. लेकिन तीसरे युगल मैच में पेस और बोपन्ना की अनुभवी जोड़ी ने पिछडऩे के बावजूद चीन के माओ शिन गोंग और जी झांग की जोड़ी को 5-7, 7-6, 7-6 से हराकर स्कोर 2-1 पहुंचा दिया.

इसी के साथ पेस ने भारत के लिए रिकार्ड 43वां डेविस कप मैच भी जीत लिया जिससे वह टूर्नामेंट के इतिहास में सर्वाधिक मैच जीतने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं. भारतीय खिलाड़ी इस उपलब्धि से मात्र एक जीत ही दूर थे और उन्होंने करो या मरो के मैच में पहला सेट गंवाने के बावजूद जीत दर्ज की और भारत को भी मुकाबले में बनाए रखा. भारतीय टेनिस संघ के दबाव के बाद 44 साल के पेस और बोपन्ना टीम बनाने पर रूके  हुए थे. 

IPL2018: आगाज से पहले देखने को मिले ऐसे खूबसूरत नजारें

वीडियो फीफा वर्ल्ड कप : नई तकनीक में गैर मौजूद रैफरी

भारतीय फुटबॉलर को तैयार करेगा ये स्पैनिश कोच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -