विधानसभा चुनाव से पहले ही फारूक अब्दुल्ला को लगा झटका, पार्टी से इन दो दिग्गज नेताओं ने दिया इस्तीफ़ा

जम्मू: जम्मू-कश्मीर में नेशनल कांफ्रेंस को आने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व ही बड़ा झटका लग चुका है। जम्मू संभाग में पार्टी के अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा सूप दिया है। राणा नेशनल कांफ्रेंस के कद्दावर नेताओं में से एक कहे जाते है। इसके साथ ही पूर्व मंत्री सुरजीत सिंह सलाथिया ने भी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा सौंप दिया है।

जहां इस बात का पता चला है कि बीते कुछ दिनों से राणा के बदले स्वर सियासी गलियारों में चर्चा का पात्र बने हुए है। संभागीय अध्यक्ष देवेंद्र सिंह राणा ने बुधवार को पार्टी अध्यक्ष डॉ फारूक अब्दुल्ला व उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला के साथ बैठक भी की थी। जहां लगभग 2 घंटे चली बैठक में विभिन्न मुद्दों के साथ पार्टी छोड़ने की अटकलों पर बहुत ही देर तक वार्तालाप भी चली। इसके उपरांत राणा ने बोला है कि अब जम्मू के हितों से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। जम्मू के लोग विकास, रोजगार व सुशासन में बिना किसी क्षेत्र को दबाए हुए समान अधिकार चाहते हैं और इसके लिए दबना भी नहीं चाहते हैं।

जम्मू के हितों को निरंतर कमजोर करने का प्रयास भी किया जा रहा है। लेकिन जाति-धर्म का भेदभाव किए बिना ही लोगों ने शांतिपूर्ण और लोकतांत्रिक तरीके से अपने संकल्प को मजबूत कर लिया है। जम्मू के हितों से समझौता करने का कोई प्रश्न नहीं है चाहे इसका फल कुछ भी हो। जम्मू को किनारे करने का मतलब उन स्वाभिमानी लोगों का अपमान करना है जो सालों से हमेशा साथ खड़े रहे हैं। हम विविधता में एकता व जम्मू-कश्मीर की एक पहचान के राजनीतिक दर्शन के वाहक हैं। इस भावना में कोई भी खलल नहीं डाल सकता है।

अचानक नदी में पलटी नाव, कई लोगों की गई जान

दुर्घटनाग्रस्त हुआ वायुसेना विमान, हादसे में गई कई लोगों की जान

नहीं रहे अब्दुल कादिर खान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -