नहीं रहे डेविड वार्नर शोक में डूबे फैंस
नहीं रहे डेविड वार्नर शोक में डूबे फैंस
Share:

ब्रिटिश-हॉलीवुड अभिनेता डेविड वार्नर का 80 वर्ष की आयु में देहांत हो गया। वह कैंसर से पीड़ित थे। उन्होंने मूवीज में शेक्सपियर की कहानियों पर आधारित मूवीज से लेकर साइंस फिक्शन कल्ट क्लासिक्स में कार्य कर चुके है। डेविड का निधन लंदन के डेनविले हॉल में हो चुका है। एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से रिटायर होने वाले लोग इसी स्थान पर रह रहे है। डेविड को अक्सर विलेन वाले किरदार मिल रहे है। उन्होंने वर्ष 1971 में साइकोलॉजिकल थ्रिलर ‘स्ट्रॉ डॉग्स’, 1976 की हॉरर क्लासिक ‘द ओमेन’, 1979 की टाइम-ट्रैवल एडवेंचर ‘टाइम आफ्टर टाइम – ही वॉज जैक द रिपर’ और 1997 की ब्लॉकबस्टर ‘टाइटैनिक’ में अहम भूमिकाए भी अदा की थी।

बता दें कि डेविड वार्नर ने लंदन के रॉयल एकेडमी ऑफ ड्रामेटिक आर्ट में कोचिंग भी ली। डेविड उन दिनों रॉयल शेक्सपियर कंपनी के एक युवा स्टार बन चुके है। उन्होंने शेक्सपियर के फिल्मों में ‘किंग हेनरी VI’ और ‘किंग रिचर्ड II’ सहित कई भूमिकाएं निभाई थी। पीटर हॉल द्वारा निर्देशित कंपनी के लिए 1965 में ‘हेमलेट’ में उन्होंने जो किरदार अदा किया है, उसे उस पीढ़ी का बेहतरीन परफॉर्मेंस कहा जाता था।

1960 के दशक के बेहतरीन एक्टर: RSC के कलात्मक निदेशक एमेरिटस ग्रेगोर डोरन ने बोला है, डेविड वार्नर ने ‘हेमलेट’ में एक प्रताड़ित छात्र का किरदार भी अदा कर चुके है। वह 1960 के दशक युवाओं के प्रतीक लग रहे थे, और एक अशांत युग की कट्टरपंथी भावना को पकड़े हुए थे।” डेविड ने हॉल की 1968 में आई फिल्म ‘ए मिडसमर नाइट्स ड्रीम’ में हेलेन मिरेन और डायना रिग के साथ कार्य कर चुके है।

मसाडा’ के लिए एमी अवॉर्ड जीता: जिसके उपरांत डेविड वार्नर ने 1981 की टीवी मिनिसीरीज ‘मसाडा’ में रोमन राजनेता पोम्पोनियस फाल्को के रूप में अपने रोल के लिए एमी अवॉर्ड  भी जीत लिया था। उनका ब्रिटेन और अमेरिकी फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में एक बेहतरीन करियर रहा है।

चौथे पति के साथ पेरिस में हनीमून एन्जॉय कर रही जेनिफर लोपेज

रिलीज हुआ ब्लैक पैंथर-2 का धमाकेदार ट्रेलर, लेकिन खली इस अभिनेता की कमी

सिल्वर बिकनी में किम ने लगाया ग्लैमर का तड़का, फैंस का दिल जोरों से धड़का

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -