वॉर्नर ने ठोंके 166 रन और तोड़ दिए गेल-सचिन के रिकॉर्ड्स

Jun 21 2019 11:15 AM
वॉर्नर ने ठोंके 166 रन और तोड़ दिए गेल-सचिन के रिकॉर्ड्स

वर्ल्डकप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर द्वारा खूब आग उगली जा रही है. वनडे क्रिकेट में सबसे कम पारियों में 16 शतक लगाने के मामले में उन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की बराबरी कर ली है. बता दें कि कोहली ने 110 पारियों में 16 शतक लगाए थे, जबकि वॉर्नर ने भी इतनी ही पारियों में 16 शतक ठोंक दिए हैं. 

आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि इस सूची में पहले नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला हैं और अमला ने 94 पारियों में 16 शतक ठोंके हैं. इतना नहीं आपको यह भी बता दें कि वॉर्नर ने एक दिनी क्रिकेट में सबसे अधिक बार 150 से अधिक का स्‍कोर बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल को भी पीछे छोड़ दिया है. जानकारी के मुताबिक़, वॉर्नर ने 6 बार 150 से अधिक का स्‍कोर बनाया है, जबकि गेल और तेंदुलकर ने 5 बार एक समान 150 से अधिक का स्‍कोर खड़ा किया है. 

ख़ास बात यह है कि फ़िलहाल तो 150 रनों के मामले में भारतीय टीम के उप कप्‍तान रोहित शर्मा शीर्ष पर हैं. बता दें कि रोहित ने 7 बार यह कारनामा किया है. वहीं वॉर्नर ऑस्‍ट्रेलिया की ओर से सर्वाधिक एकदिनी शतक लगाने वाले बल्‍लेबाजों की सूची में एडम गिलक्रिस्‍ट के साथ संयुक्‍त रूप से तीसरे स्‍थान पर आ चुके हैं. इस सूची में रिकी पोटिंग 29 शतकों के साथ पहले जबकि पूर्व बल्‍लेबाज मार्क वॉ 18 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर मौजूद हैं. 

SL vs ENG : आंकड़ों में इंग्लैंड आगे, लेकिन 20 साल से श्रीलंका पर नहीं मिली जीत

भुवनेश्वर को जल्द फिट करने में लगे है फीजियोथैरेपिस्ट

विश्व कप के आने वाले मैचों के लिए कुछ इस तरह है ऑस्ट्रेलिया की तैयारी

माइकल क्लर्क ने की इस भारतीय खिलाड़ी की जमकर तारीफ