मेरे स्कूल पर भारत ने बमबारी की थी, इसलिए मैंने लश्कर ज्वाइन कियाः हेडली
मेरे स्कूल पर भारत ने बमबारी की थी, इसलिए मैंने लश्कर ज्वाइन कियाः हेडली
Share:

मुंबई : मुंबई में हुए 26/11 के हमले का एक दोषी डेविड कोलेमैन हेडली ने अपने बयानों की चपेट में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को भी शामिल कर लिया है। डेविड का क्रॉस एग्जामिनेशन शुक्रवार को भी जारी रहा। उसने बताया कि जब उसके पिता की मृत्यु हुई थी, उसके कुछ दिनों बाद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी उसके घर आए थे।

मैंने पिता को बताया था लश्कर के बारे में

हेडली ने बताया कि उसके पिता पाकिस्तान के रेडियो में डायरेक्टर के पद से रिटायर हुए थे। उनका निधन 25 दिसंबर 2008 को हुआ था। हेडली ने कोर्ट में कहा कि उसने अपने पिता को बताया था कि वो लश्कर के साथ जुड़ा हुआ है और उऩ्होने इस बात पर आपत्ति जताई। उससे कभी भी आंतकी हमले को लेकर पूछताछ नहीं की गई बल्कि केवल एक बार वो पाकिस्तान में गिरफ्तार किया जा चुका है, क्यों कि उसकी पत्नी ने उसके खिलाफ केस किया था।

भारत से बदला लेना था

आतंकी ने बताया कि उसे भारत से बदला लेना था, क्यों कि 1971 में भारतीय विमानों ने उसके स्कूल पर बम गिराए थे। वीडियो कांफ्रेंसिग के जरिए कहा कि उस दौरान स्कूल में काम कर रहे कई मजदूर मारे गए थे। हेडली ने कहा कि मैंने याचिका में शर्तें नहीं जुड़वाईं। हेडली ने अदालत को बताया कि उसकी याचिका में भारत या पाकिस्तान को प्रत्यर्पण से इनकार जैसी शर्तों को उसने नहीं जुड़वाया है।

मैं सारे गुनाह कबूलता हूुं

आतंकी ने कोर्ट में कहा कि मैंने सोचा कि मैं यहां सरकार की ओर से गवाही देने के लिए लाया गया हूँ। अमेरिकी मूल के पाकिस्तानी नागरिक हेडली ने कहा कि मैं अपने सारे अपराध सबूलता हूँ, मैं मनाता हूँ कि मैं बहुत खराब इंसान हूँ। मैं पहले ही अपना अपराध कबूल कर चुका हूँ, आप कहते है तो एक बार फिर से मान लेता हूँ।

तो हंसने लगा हेडली

कोर्ट को हेडली ने बताया कि उसे रहने के लिए जेल में कोई लग्जरी सुविधा नहीं दी गई। जिरह के दौरान ऐसे सुझाव के सवाल पर उसने हंसते हुए जवाब दिया। वकील वाहब खान से उससे पूछा कि क्या जेल में उसे वैवाहिक अधिकार दिए गए? लेकिन जज जीके सनप और स्पेशल पब्लिक प्रॉसिक्यूटर उज्ज्वल निकम ने इस तरह के सवाल करने पर आपत्ति जताई।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -