रेसलिंग छोड़ने के बाद अभिनय में अपना करियर बना चुके है डेव माइकल बतिस्ता
रेसलिंग छोड़ने के बाद अभिनय में अपना करियर बना चुके है डेव माइकल बतिस्ता
Share:

डेव माइकल बतिस्ता जूनियर जिनको रिंग में बतिस्ता के नाम से पहचाने जाते हैं, वह एक अमेरिकन रेसलर भी हैं। बतिस्ता ने अपने करियर का करियर 1999 से लेकर 2019 तक का था और उन्होंने अपने करियर का अंत मेंटर ट्रिपल एच के विरुद्ध रेसलमीनिया 35 में  कर लिया था। बतिस्ता एक सबसे शानदार ऑलटाइम सुपरस्टार्स में से एक रहे हैं। अपने करियर में बतिस्ता ने 6 बार WWE का खिताब भी अपने नाम कर लिया है। बतिस्ता के नाम अभी भी सबसे अधिक 282 दिन तक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन का खिताब बचाने का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर चुके है। वहीं डेव माइकल बतिस्ता आज अपना जन्मदिन मना रहे है, जी हां उनका जन्म आज ही के दिन यानि 18 जनवरी 1969 को हुआ था।

बतिस्ता ने WWE में बहुत सारी चैंपियनशिप खिताब को अपने नाम कर लिया है, इसमें 3 बार वर्ल्ड टैग टीम चैंपियनशिप शामिल है। जिसके अतिरिक्त वर्ष 2005 में बतिस्ता ने रॉयल रम्बल भी जीता और इसके उपरांत रेसलमीनिया 21 में उन्होंने ट्रिपल एच को हराकर पहली बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन का खिताब भी अपने नाम कर लिया था।

वर्ष 2009 में पहली बार बतिस्ता ने पहली बार WWE चैंपियनशिप में जीत अपने नाम कर ली  और उसके उपरांत 2010 में उन्होंने 4 का लिए ब्रेक लेते हुए वर्ष 2014 में फिर से रिंग में वापसी कर ली थी। उसी वर्ष  बतिस्ता ने रॉयल रम्बल जीता लेकिन रेसलमीनिया 30 में उन्हें डेनियल ब्रायन के विरुद्ध हार को झेलना पड़ा था। वर्ष 2018 अक्टूबर में बतिस्ता ने दूसरी वापसी की जिसमें उन्हें रेसलमीनिया 35 में ट्रिपल एच का सामना अप्रैल 2019 में करना था और उसके उपरांत बतिस्ता ने रेसलिंग से संन्यास ले लिया था।

जिसके साथ-साथ बतिस्ता ने अपने अभिनय का करियर वर्ष 2012 में दी मैन विद दी आयरन फिस्ट से की इसके उपरांत 2013 में उन्होंने रिडिक में कार्य किया। 2015 में बतिस्ता ने जेम्स बॉंड की फिल्म स्पेक्ट्रा में एक्टिंग की और 2017 में उन्होंने ब्लेड रनन 2049 के साथ वर्ष 2014 में गार्जियन ऑफ दी गैलेक्सी और 2017 में गार्जियन ऑफ दी गैलेक्सी वाल्यूम 2 में भूंमिका अड्डा करने के साथ- साथ वर्ष 2018 में एवेंजर्स एनफिनीटी वॉर और 2019 में एवेंजर्स एंडगेम में काम किया।

बच्चों को बेहद ही भा रहा Pokemon का हर एपिसोड, कई भाषाओँ में किया जाएगा प्रस्तुत

सोशल मीडिया पर अनजाने में ब्रेक लेने के बाद फैंस से निक ने कही चौका देने वाली बात

सामने आई काइली के बेबी सवार की तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -