आईसीसी चेयरमैन की दौड़ में शामिल हुए डेव कैमरन
आईसीसी चेयरमैन की दौड़ में शामिल हुए डेव कैमरन
Share:

क्रिकेट वेस्टइंडीज (सीडब्ल्यूआई) के पूर्व प्रमुख डेव कैमरन ने आईसीसी के अगले अध्यक्ष के तौर पर भारत के शशांक मनोहर की जगह लेने की दौड़ में शामिल हो गये हैं. युनाइटेड स्टेट्स क्रिकेट हॉल ऑफ फेम ने हाल ही में मनोहर को लिखा है कि वे कैमरन के नाम की सिफारिश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद के शीर्ष पद के लिए चाहेंगे. सीडब्ल्यूआई के 2013 से 2019 तक अध्यक्ष रहे कैमरन ने 'जमैका ग्लीनर' से कहा, ''मेरा मानना ​​है कि हमें एक स्थायी वित्तीय मॉडल खोजने की जरूरत है जहां टीमें योग्यता के मुताबिक कमाई कर सकें.

क्रिकेट के तीन बड़े देशों भारत, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास टूर्नामेंट, दर्शकों और सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है, लेकिन छोटे राष्ट्रों को हमेशा वित्तीय सहायता के लिए आईसीसी का दरवाजा खटखटाना पड़ता है. इसलिए हम जो चाहते हैं अगर वह राजस्व का बराबर हिस्सा नहीं बंटा तो भी यह बंटवारा न्यायसंगत होना चाहिए.''

सीडब्ल्यूआई के पूर्व अध्यक्ष को मैदान में बने रहने के लिए दो नामांकन की आवश्यकता होगी और अभी यह स्पष्ट नहीं है कि क्या उन्हें सीडब्ल्यूआई के मौजूदा प्रमुख रिकी स्केरिट से समर्थन देंगे. दोनों के मतभेद सार्वजनिक तौर पर उजागर हो गये थे. मनोहर का कार्यकाल इस साल के आखिर में समाप्त होगा जिसके बाद नए अध्यक्ष औपचारिक रूप से पदभार संभालेंगे. आईसीसी की वार्षिक आम बैठक जुलाई के अंत में निर्धारित है. इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के प्रमुख कोलिन ग्रेव फिलहाल इसके सबसे मजबूत दावेदार है. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली का नाम भी चर्चा में है.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, कहा- 'सुशांत सिंह राजपूत में कॉन्फिडेंट की कमी'

भुवनेश्वर का बड़ा बयान, कहा- 'आईपीएल जरूर होना चाहिए'

इंग्लैंड पहुंची पाकिस्तानी क्रिकेट टीम, जल्द होगा टेस्ट और टी-20 मैच का आयोजन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -