बेटियों ने विसर्जित की CDS बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका की अस्थियां
बेटियों ने विसर्जित की CDS बिपिन रावत और पत्नी मधुलिका की अस्थियां
Share:

देहरादून: तमिलनाडु हेलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में मारे गए CDS जनरल बिपिन रावत (General Bipin Rawat) तथा उनकी वाईफ मधुलिका रावत की अस्थियां शनिवार को हरिद्वार में गंगा में विसर्जित कर दी गईं। CDS रावत की दोनों बेटियों ने अपने माता-पिता की अस्थियों का विसर्जन किया। जनरल रावत तथा मधुलिका रावत की बेटियों- कृतिका एवं तारिणी ने आज प्रातः दिल्ली छावनी के बरार स्क्वायर श्मशान घाट से अपने माता-पिता की अस्थियां इकट्ठी कीं। शुक्रवार को CDS बिपिन रावत की दोनों बेटियों ने अपने माता-पिता का नम आंखों से दाह संस्कार किया था।

बता दे कि शुक्रवार को CDS रावत एवं उनकी वाईफ मधुलिका रावत का दिल्ली कैंट के बरार स्क्वायर शमशान घाट पर दाह संस्कार किया गया था। रावत की बेटियों ने अपने माता-पिता के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी थी। संस्कृत में मंत्रोच्चार के मध्य CDS रावत एवं उनकी वाईफ का दाह संस्कार पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ किया गया। तय नियमों के अनुसार, सेना के बैंड की धुन के साथ उन्हें 17 तोपों की सलामी भी दी गई। उनकी दोनों बेटियों-तारिणी एवं कृतिका ने दाह संस्कार से जुड़े सभी अनुष्ठान संपन्न किए थे।

वही हेलीकॉप्टर दुर्घटना में भारत के प्रथम CDS, उनकी वाईफ एवं 11 अन्य सैन्यकर्मियों के देहांत के पश्चात् से पूरे देश में शोक का माहौल है। तिरंगे में लिपटे ताबूत में रखे गए जनरल रावत के अवशेषों को जैसे ही पुष्पों से सजी तोपगाड़ी में रखा गया, लोगों ने पुष्प की पंखुड़ियों की बौछार की तथा ‘भारत माता की जय’, ‘वंदे मातरम’, ‘जब तक सूरज चांद रहेगा, रावत जी का नाम रहेगा’ तथा ‘जनरल रावत अमर रहें’ जैसे नारे लगाए थे। सभी ने दाह संस्कार स्थल पर भी ऐसे ही नारे लगाए थे।

आखिरकार अटलांटा को मात देकर विल्लारियल चैंपियंस लीग के अंतिम-16 में पहुंची ये टीम

दुबई से चोरी हुई, असम में मिली...स्टार फुटबॉलर डिएगो माराडोना की 'हेरिटेज घड़ी'

शतरंज विश्व चैंपियनशिप में लगातार दूसरी बार विजेता बने मैग्नस कार्लसन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -