यूक्रेन में फंसी बेटी तो परेशान माँ ने CM हेल्पलाइन से मांगी मदद, मिला ऐसा जवाब कि रह गई दंग
यूक्रेन में फंसी बेटी तो परेशान माँ ने CM हेल्पलाइन से मांगी मदद, मिला ऐसा जवाब कि रह गई दंग
Share:

विदिशाः रूस एवं यूक्रेन में चल रही जंग से MP के लोग परेशान हो रहे हैं, जिनके बच्चे यूक्रेन में स्टडी करने गए थे. ऐसे में दोनों देशों के बीच चल रहे तनाव से परिवार वाले अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं. MP में मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पीड़ित शख्स की एक बड़ी उम्मीद होती है. मगर यदि मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में बैठे जिम्मेदार लोग ही अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ेंगे तो पीड़ित शख्स दुखी एवं हताश हो जाएगा. 

वही ऐसी ही एक घटना विदिशा से सामने आई है. यूक्रेन में रह रही विदिशा की विद्यार्थी सृष्टि विल्सन की मां ने मुख्यमंत्री हेल्पलाइन पर कॉल करके अपनी बेटी को वापस बुलाने के लिए सहायता मांगी तो मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से उन्हें ऐसा जवाब मिला जिसकी उन्हें उम्मीद नहीं थी. दरअसल, विदिशा की विद्यार्थी सृष्टि विल्सन भी यूक्रेन के कीव शहर में पढ़ाई कर रही है. युद्ध के मुहाने पर खड़े यूक्रेन से वह भारत आना चाहती है, मगर उसे वापसी का कोई तरीका समझ नहीं आ रहा है.

वही ऐसे में चिंतित मां ने बेटी को वापस लाने के लिए सरकार से गुहार लगाने के लिए मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में कॉल कर सहायता मांगी. मगर मुख्यमंत्री हेल्पलाइन से जो जवाब मिला उसे सुनकर आप हैरान हो जाएंगे. मुख्यमंत्री हेल्पलाइन की ओर से जवाब दिया गया कि यदि कोई मध्यप्रदेश का मामला है तो फ़ोन कीजिए. यह यूक्रेन की घटना है इसलिए यूक्रेन थाने में ही इसकी रिपोर्ट दर्ज कराइये. वही विदिशा के ब्लड बैंक में लैब टेक्नीशियन के पद पर पदस्थ वैशाली विल्सन की बेटी सृष्टि यूक्रेन में MBBS की पढ़ाई कर रही है. सृष्टि का अभी 5th सेमेस्टर चल रहा है. वहां युद्ध की स्थिति बनने से सृष्टि की मां बहुत चिंतित हैं तथा तनाव बढ़ता देख वह चाहती हैं कि बेटी जल्द से जल्द लौट आए. सृष्टि की मां ने बताया कि वो अपनी बेटी को युद्ध भरे माहौल से निकालने के प्रयास में लगी हुई हैं. उन्होंने कई बार अफसरों से बात करना चाही, मगर बात नहीं हो पाई. 

नाबालिग को फँसा कर दरिंदगी करता रहा सोहेल, समय से पहले हुई डिलीवरी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

रस्म के बीच दुल्हन ने किया शादी से मना, घरवालों ने दूल्हे को उठाकर सड़क पर फेंका और...

कांग्रेस भी हुई ज्योतिरादित्य सिंधिया की मुरीद, तारीफ में कही ये बड़ी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -