शौचालय नहीं बनवाने पर बहू ने छोड़ा ससुराल

Oct 02 2015 12:27 PM
शौचालय नहीं बनवाने पर बहू ने छोड़ा ससुराल

बैतूल : बैतूल जिले में ससुरालियों द्वारा घर में शौचालय नहीं बनवाया तो नवविवाहिता ससुराल छोड़कर अपने मायके आ गई. बता दें कि यह वही जिला है जहां शौचालय निर्माण के लिए चल रही मुहिम का PM नरेंद्र मोदी ने 'मन की बात' में जिक्र किया था. नवविवाहित बहू काफी समय से शौचालय बनवाने की मांग कर रही थी लेकिन ससुराली इसे गंभीरता से नहीं ले रहे थे.

शाहपुर विकास खंड के चौकीपुरा गांव में मोहन पटेल का विवाह पिपरिया निवासी सीमाबाई के साथ वर्ष 2012 में हुआ था. विवाह के बाद से ही सीमा द्वारा लगातार ससुराल में शौचालय बनाने की मांग कर रही थी, लेकिन ससुराल पक्ष उसे अनसुना कर देता था. इसी बात से नाराज होकर सीमाबाई मायके चली गई. बहू के मायके चले जाने से परेशान ससुरालियो ने परामर्श केंद्र में इसकी शिकायत की और बहू को वापस लाने की अपील की .  

इसके बाद शाहपुर परिवार परामर्श केंद्र की सदस्य रजनी गायकवाड़ ने सीमाबाई से चर्चा की और ससुरालियों को एक महीने के अंदर शौचालय बनवाने के निर्देश दिए. गौरतलब है कि पिछले दिनों PM मोदी ने अपने कार्यक्रम 'मन की बात' में बैतूल जिले में स्वच्छ भारत और शौचालय निर्माण के लिए चल रहे अभियान का जिक्र कर प्रशंसा भी की थी.