ऐसा करके बेटी ने निभाया बेटे का फ़र्ज़ ?
ऐसा करके बेटी ने निभाया बेटे का फ़र्ज़ ?
Share:

हिंडौन : कहते है की बेटिया पराया धन होती है और बैठे माँ-बाप का सहारा. शास्त्रों के के मुताबिक माँ-बाप की अर्थी को कंधा बेटे देते है. लेकिन, गांव मंडावरा में एक विवाहित बेटी ने पिता की अर्थी को कंधा देकर बेटे होने का फर्ज निभाया. बेटी ने न केवल अपने पिता की अर्थी को कंधा दिया बल्कि शमशान पहुंचकर मुखाग्नि भी दी.

मंडावरा गांव के रहने वाले 73 वर्षीय डूंगर सिंह का कोई बेटा नहीं है. उनकी इकलौती बेटी मीनाक्षी ने पिता को कभी बेटे की कमी महसूस नहीं होने दी. डूंगर सिंह की बेटी मीनाक्षी विवाह का होने के बाद हिंडौन निवासी अपने पति विनोद सोलंकी के साथ रह रही है. पिता की गत दिनों तबीयत खराब हुई तो मीनाक्षी मां और पिता को अपने घर पर ही ले आई. पति विनोद सोलंकी के साथ मिलकर अपने पिता की दिन-रात सेवा करने लगी. बीमारी की हालात में पिता का हिंडौन ही नहीं बल्कि कई प्रमुख शहरों के डॉक्टरों से इलाज कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ.

शनिवार को पिता डूंगर सिंह ने बेटी मीनाक्षी की गोद में ही अंतिम सांस ली. पिता की इच्छा के अनुसार शव को पैतृक गांव मंडावरा ले जाया गया जहां मीनाक्षी ने न केवल अपने पिता की अर्थी को कंधा दिया बल्कि शमशान पहुंचकर मुखाग्नि भी दी. इस दौरान परिवार की महिलाओं सहित हिंडौन शहर के प्रमुख लोग और मंडावरा के सैकडों ग्रामीण मौजूद थे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -