दाऊदी बोहरा जमात की अपील, रमज़ान में घर से ही इबादत करें मोमिन
दाऊदी बोहरा जमात की अपील, रमज़ान में घर से ही इबादत करें मोमिन
Share:

उदयपुर: पवित्र माह रमजान आगामी 23 अप्रैल 2020 को शुरू हो रहा है. इस माह में इस्लाम धर्म के अनुयायी पूरे माह रोज़े रख कर पांचो वक्त की नमाज़ मस्जिदों में अदा करते है. इस साल वैश्विक महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन की स्थिति और सम्पूर्ण जिले में धारा 144 के चलते दाऊदी बोहरा जमाअत (बोहरा यूथ से संबधित) ने नमाज़ियों के लिए ख़ास आदेश जारी किया है.

दाऊदी बोहरा जमाअत के सचिव ज़ाकिर पंसारी ने सभी मस्जिद कमेटी को आदेश दिया है दाऊदी बोहरा जमात की तमाम मस्जिदों में रमज़ान महीने में सामूहिक नमाज़ की अनुमति नहीं दी गई है. केवल एक शख्स को ही नमाज़/अज़ान की इजाजत प्रदान की गई है. इस हेतु  सभी मस्जिदों रसूलपुरा, वजीहपुरा, मोहियदपुरा, चमनपुरा,खानपुरा, खांजीपीर, खारोल कॉलोनी और पुला कॉलोनी की मस्जिद कमेटियों को पत्र जारी करते हुए अवगत करा दिया गया है.

दाऊदी बोहरा जमात के प्रवक्ता मंसूर अली ओड़ा वाला ने कहा है की लॉक डाउन की पालना और धारा 144 के तहत पांच लोगों के एक साथ जमा न होने के आदेश एवं कोरोना से लड़ने में प्रशासन के साथ सम्पूर्ण सहयोग के लिए समाज की प्रतिबद्धता के चलते यह फैसला लिया गया है. वहीं दाऊदी बोहरा जमात के प्रमुख फैय्याज हुसैन इटारसी ने समाज के लोगों से रमज़ान महीने के दौरान घरो के अंदर रहकर ही इबादत करने, सोशल डिस्टैन्सिंग को कायम रखने, लॉक डाउन के आदेशों की पालना करने की अपील की है.

अब जल्द भारत लाया जा सकता है भगोड़ा विजय माल्या, ब्रिटेन कोर्ट ने ख़ारिज की याचिका

इस अंतर्राष्ट्रीय एयरलाइन ने किया वेतन कटौती का ऐलान, 20 फीसद तक कटेगी सैलरी

देशविरोधी पोस्ट डालने पर कश्मीरी पत्रकार के खिलाफ दर्ज हुआ केस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -