कभी चलाता था दाऊद की हुकूमत, मरते वक़्त कोई देखने तक नहीं आया
कभी चलाता था दाऊद की हुकूमत, मरते वक़्त कोई देखने तक नहीं आया
Share:

मुंबई: 1980 और 1990 के दशकों में भगोड़े अपराधी और अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के गिरोह के लिए तस्करी और हवाला कारोबार से सम्बंधित काम करने वाले शकील अहमद शेख उर्फ ‘लंबू’ शकील की मुंबई के एक अस्पताल में मृत्यु हो गई है. एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि शेख दिल की बीमारी से जूझ रहा था और रविवार को देर रात दक्षिण मुंबई के एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई. 

NHM भर्ती : इस योग्यता के साथ करें अप्लाई, युवाओं के लिए शानदार मौका

अपराध शाखा के एक वरिष्ठ अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया है कि भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद और गिरोह के अन्य सदस्य छोटा शकील के विश्वसनीय सहयोगी शेख 80 और 90 के दशकों में इस गिरोह के लिए विदेशों में तस्करी और हवाला का काम संभालता था. बताया जाता है कि लंबू वो व्यक्ति था,  जो समंदर में दाऊद की हुकूमत को चलाता था. वह समंदर के माध्यम से होने वाले तस्करी का मुख्य आरोपी था.

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा इन नेताओं पर निशाना

अधिकारी का कहना है कि शेख गिरोह की सोने की तस्करी संबंधी गतिविधियों में संलिप्त था. इसके साथ ही हथियारों और विस्फोटक सामग्री लाने ले जाने में भी कथित तौर पर शामिल था. उन्होंने कहा है कि शेख के विरुद्ध 1991 में माता रमाबाई आंबेडकर मार्ग थाने में दंगे तथा हत्या के लिए अब निरस्त हो चुके कानून ‘टाडा’ के तहत केस दर्ज हो गया था. उन्होंने बताया है कि '1991 के बाद देश से फरार होने पर वह हवाला रैकेट चलाता था. उसे 2003 में दुबई में गिरफ्तार किया गया था और प्रत्यर्पित कर भारत लाया गया था.'

खबरें और भी:-

राजधानी के बाजारों में इस कारण लगातार घटते जा रहे है तेल के दाम

पिछले सप्ताह के दौरान नजर आयी, सोने के दामों में दोगुने से ज्यादा बढ़ोतरी

वर्चस्व के लिए दो बाघों की लड़ाई, एक बाघ की मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -