डैटसन रेडी-गो बनी भारत की पहली पंसदीदा कार
डैटसन रेडी-गो बनी भारत की पहली पंसदीदा कार
Share:

जापानी कार निर्माता कंपनी इडैटस ने अपनी कार रेडी गो  को  7 जून 2016 को लांच किया। अच्छे मायलेज और फीचर्स के कारण यह कार देश भर में लोगों की पसंद बन गई। यह पहली ऐसी  कार है जिसे भारत शहरों में पसंद किया गया। इस कार की कीमत सिर्फ 2.38 लाख थी। नई रेडी गो ने इस बात को साबित कर दिया है कि शहरी और ग्रामीण भारत में तेजी से पंसद होने वाली कार बन चुकी है। 

बात करे डैटसन रेडी गो  की माइलेज की तो यह 25.17 किमी प्रति लीटर है। इससे पहले रेनो की क्विड की भी माइलेज इतनी ही थी लेकिन माइलेज के लिए जाने जानी वाली अल्टो् 800 को इसने पीछे छोड़ दिया है। अल्टो  800 कार का माइलेज 24.9 किमी प्रति लीटर है। रेडी गो की भारत में सफलता की वजह इसका बेहतर माइलेज है।

डैटसन ने रेडी गो के डिजाइन के लिए डेटाइम रनिंग लाइट्स का इस्तेमाल किया है। इस फीचर के साथ डैटसन रेडी गो कम बजट में आने वाली हैचबैक कार है। रेडी-गो स्पोलर्ट में कीलेस एंट्री, रियर पार्किंग सेंसर्स, ऑल ब्लैक इंटीरियर्स एंड ब्लैक वील्ज़ जैसी फीचर शामिल हैं। कार का इंजन नहीं बदला गया है 799 CC का इंजन 54 bhp की पावर देता है कंपनी ने यह दावा किया है कि कार लगभग 25.17 kmpl का माइलेज देगी।

 

रॉयल एनफील्ड इस वर्ष लॉन्च करेगीं अपनी कॉन्टिनेंटल जीटी बाइक

होंडा ने लॉन्च किया एक्टिवा-125 का नया मॉडल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -