डेटा संरक्षण विधेयक: पैनल ने Jio, Airtel, Uber, Ola, Truecaller को भेजा समन
डेटा संरक्षण विधेयक: पैनल ने Jio, Airtel, Uber, Ola, Truecaller को भेजा समन
Share:

संसद की एक संयुक्त समिति ने दूरसंचार ऑपरेटरों रिलायंस जियो और एयरटेल और कैब एग्रीगेटर्स ओला और उबर के प्रतिनिधियों को एक नोटिस जारी किया है, जो डेटा सुरक्षा के मुद्दे पर हैं। भाजपा सांसद मीनाक्षी लेखी की अध्यक्षता वाली समिति व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक 2019 की जांच कर रही है।

नोटिस के अनुसार, Reliance Jio Infocomm और Jio Platforms के प्रतिनिधियों को 4 नवंबर को दो अलग-अलग बैठकों में पैनल से पहले हटाने के लिए बुलाया गया है। Uber और Ola के प्रतिनिधियों को अगले दिन पैनल के सामने पेश होने के लिए बुलाया गया है। 6 नवंबर को एयरटेल और Truecaller के प्रतिनिधियों को पैनल के सामने अलग से रखा जाना है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर और ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजन के प्रतिनिधियों को पैनल से पहले ही हटा दिया गया है। 

वही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और ट्विटर और ई-कॉमर्स प्रमुख अमेजन के प्रतिनिधि पैनल से पहले ही बाहर हो चुके हैं। Google और Paytm को 29 अक्टूबर को पैनल के सामने पेश किया जाना है। 11 दिसंबर, 2019 को लोकसभा में इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद द्वारा व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक पेश किया गया था। व्यक्तियों का व्यक्तिगत डेटा और उसी के लिए डेटा सुरक्षा प्राधिकरण की स्थापना। बाद में इस बिल को संसद के दोनों सदनों की संयुक्त चयन समिति को भेजा गया था। प्रस्तावित कानून किसी व्यक्ति की स्पष्ट सहमति के बिना संस्थाओं द्वारा व्यक्तिगत डेटा के भंडारण और प्रसंस्करण पर रोक लगाता है।

चेन्नई में भारी बारिश, कई जगह जलभराव

NGO के जरिए टेरर फंडिंग, श्रीनगर और दिल्ली के 9 ठिकानों पर NIA का छापा

बिहार चुनाव: सीएम नितीश पर फिर हमलावर हुए चिराग, पुछा- राहुल के बयान पर मौन क्यों?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -