डेटानेट ने पेश किया यह अनोखा एप, 19 भाषाओं के साथ हुआ उपलब्ध
डेटानेट ने पेश किया यह अनोखा एप, 19 भाषाओं के साथ हुआ उपलब्ध
Share:

डेटाबेस प्रबंधन कंपनी डेटा नेट इंडिया द्वारा बुधवार को एक अनोखा मोबाइल एप्लिकेशन पेश किया गया है, जिसका नाम 'की इकोनोमिक इंडिकेटर्स ऑफ इंडिया' रखा गया है. इस एप की सबसे खास बात यह है कि यह एप 19 भाषाओं में उपलब्ध हुआ हैं, जिनमें से 12 भाषा भारतीय हैं. इन भाषाओं में असमिया, बंगाली, गुजराती, हिंदी, कन्नड़, मलयालम, मराठी, ओडिया, पंजाबी, तमिल और तेलुगु को जगह दी है. 

प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एप में अन्य विदेशी भाषाओं में अरबी, चीनी, अंग्रेजी, फ्रेंच, नेपाली, रूसी और स्पेनिशको शामिल किया गया हैं. इसे लेकर कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह एप आईओएस और एंड्रॉइड दोनों प्लेटफॉर्म के यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं.

बताया गया है कि यह एप ग्राहकों को नवीनतम थोक मूल्य सूचकांक (डब्ल्यूपीआई), उपभोक्ता मूल्य सूचकांक (सीपीआई) मुद्रास्फीति, राष्ट्रीय आय, विदेश व्यापार और निवेश, विनिमय दरें, बुलियन दरें, पूंजी बाजार, बीमा, औद्योगिक उत्पादन सूचकांक, आठ प्रमुख उद्योगों के सूचकांक, बुनियादी ढांचा, ऊर्जा उत्पादन, रेलवे, पेट्रोलियम के मूल्य, चुने हुए खाद्य वस्तुओं की खुदरा कीमत और मजदूरी दरों जैसी जानकारी प्रदान कराएगा. इसे लेकर डेटानेट इंडिया के निदेशक डॉ. आर. के. ठुकराल ने कहा है कि "भारत दुनिया की छठी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है और इस समय 5वें स्थान के लिए प्रतियोगिता कर रहा है. 

ये हैं 10 हजार रु से कम के धाँसू स्मार्टफोन, महंगे फोन को देते हैं मात...

अब इस दमदार अंदाज में लॉन्च हुआ 48MP कैमरा स्मार्टफोन, भारतीयों की धड़कनें हुई तेज

दुनियाभर में हुई गूगल की आलोचना, करीब आधे घंटे रहा ठप

सहायक प्रोफ़ेसर के लिए वैकेंसी, आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -