डाटा लीक: कैंब्रिज एनालिटिका ने मोदी सरकार से मांगी मोहलत
डाटा लीक: कैंब्रिज एनालिटिका ने मोदी सरकार से मांगी मोहलत
Share:

नई दिल्ली: डाटा लीक मामले में मोदी सरकार द्वारा कैंब्रिज एनालिटिका से मांगी गई जानकारी देने के लिए ब्रिटेन की इस कंपनी ने अतिरिक्त समय की मांग की है. कैंब्रिज एनालिटिका ने इस मामले में सरकार को जवाब देने के लिए 1 हफ्ते की मोहलत मांगी है. फेसबुक और इंटरनेट से जुड़ी अन्य कंपनियों से डेटा हासिल कर उन्हें चुनाव में इस्तेमाल करने के मामले में घिरी इस फर्म को 31 मार्च तक जवाब देना था.

सूचना और प्रौद्योगिकी (आईटी) मंत्रालय के सूत्रों ने बताया कि कैंब्रिज एनालिटिका अभी सरकार को देने के लिए समस्त जानकारी नहीं जुटा पाई है, इसलिए इस कंपनी ने सरकार से अलग समय से मांग की है. गौरतलब है कि भारत सरकार ने डाटा लीक मामले में कड़ा रुख अपनाते हुए ब्रिटेन की कैंब्रिज एनालिटिका को नोटिस जारी कर भारतीय यूज़रों की जानकारी लीक होने सम्बंधित सवाल पूछे थे, कैंब्रिज एनालिटिका को जवाब देने के लिए 31 मार्च तक का समय दिया गया था.

आपको बता दें कि ब्रिटेन की कैंब्रिज एनालिटिका कंपनी को सूचनाओं के आधार पर आकलन करने के क्षेत्र में दुनिया की बेहतरीन कंपनियों में माना जाता है. फेसबुक यूजर्स के डाटा चोरी के इस खुलासे के बाद अमेरिका, ब्रिटेन, यूरोपीय संघ के तमाम देशों में हड़कंप मच गया है. यह पहला मामला है जिसमें सोशल साइट्स के ग्राहकों की जानकारी के आकलन के आधार पर राजनीतिक फायदा उठाने की बात सामने आई है. 

फेसबुक के उपाध्यक्ष ने कहा, आतंकी हमले में फेसबुक मददगार

डाटा लीक के मामले में घिरी फेसबुक ने बदली पालिसी

डाटा लीक मामला: मोदी सरकार ने जुकरबर्ग से मांगी रिपोर्ट

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -