डेरेन लेहमन का कोच पद से इस्तीफ़ा

दिल्ली: बॉल टेंपरिंग विवाद के बाद आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के हेड कोच डेरेन लेहमन ने पद छोड़ने का फैसला किया है. शुक्रवार से शुरू हो रहा वांडरर्स टेस्ट मैच कोच के तौर पर लेहमेन का आखिरी मैच होगा. इससे पहले बॉल टेंपरिंग में फंसने के बाद कप्तान स्टीव स्मिथ को पद से हटाते हुए एक साल के लिए बैन किया गया है.

टेंपरिंग कांड में टीम के कोच डेरेन लेहमन की भूमिका भी शक के घेरे में थी हालांकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की जांच में वह निर्दोष पाए गए थे. मीडिया रिपोर्ट्स में यह तक कहा गया था कि कोच को इस पूरे मामले की जानकारी थी और उनकी देखरेख में ही मैदान पर बॉल से छेड़छाड़ की घटना हुई थी. डेरेन लेहमन ने पद छोड़ने का ऐलान करते हुए कहा, 'परिवार से बात करने के बाद मैंने फैसला किया है कि पद छोड़ने का सही वक्त यही है. खिलाड़ियों से बात कर उन्हें अलविदा कहना सबसे ज्यादा मुश्किल है.' लेहमन ने कहा कि खिलाड़ियों ने गलती की है लेकिन उम्मीद है जल्द टीम इससे उबरकर आगे बढ़ेगी.

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया शुक्रवार को वांडरर्स के मैदान पर सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट खेलेगी. सीरीज में दक्षिण अफ्रीका में 2-1 से आगे है और कंगारू टीम के सामने विवाद से उबरकर आखिरी मैच में जीत दर्ज करने का मौका होगा. डेरेन लेहमन 2013 में टीम के कोच बने थे, जब मिकी ऑर्थर को बर्खास्त किया गया था. जस्टिन लेंगर को उनका स्थान लेने के लिए मजबूत दावेदार माना जा रहा है, हालांकि रिकी पोंटिंग का नाम भी चर्चा में है.

क्रिकेट को कलंकित करने वाले स्मिथ ने कभी किये थे ये कारनामें

इन्होंने बनाए IPL के पांच सबसे तेज शतक

बॉल टेम्परिंग विवाद में गौतम गंभीर ने किए नए खुलासे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -