आपके अंडरआर्म्स को चुटकियों में गोरा कर देंगे यह घरेलू उपाय
आपके अंडरआर्म्स को चुटकियों में गोरा कर देंगे यह घरेलू उपाय
Share:

हम सभी इस बात से वाकिफ हैं कि गर्मियों का मौसम शुरू हो चुका हैं और इस मौसम में अधिकतर लड़कियां स्लीवलेस कपड़े पहनने में यकीन करती हैं क्योंकि वह आरामदायक होते हैं. ऐसे में अक्सर लड़कियों के अंडरआर्म्स का कालापन उनके लिए शर्मिंदगी का कारण बन जाता हैं. अब अगर आपके साथ भी यही समस्या है तो आप इन घरेलू उपायों को आजमा सकती हैं जो आज हम आपके लिए लेकर आए हैं. आइए जानते हैं. 

दही पैक - इसके लिए 1 चम्मच दही में कुछ बूंदें नींबू के रस की मिलाकर काले अंडरआर्म्स पर लगाएं. अब आप चाहे तो इसे 10-15 मिनट तक लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. अगर आप ऐसा रोज करेंगी तो आपको लाभ होगा.


हल्दी पैक - इसके लिए 1 चम्मच हल्दी पाउडर, 1 चम्मच दूध और 1 चम्मच शहद को मिक्स करके प्रभावित एरिया पर लगाएं और 10-12 मिनट के लिए छोड़ दें. अब जब वह सुख जाए तो पानी से साफ कर लें. ऐसा आप हफ्ते में कम से कम 2 बार करें लाभ होगा.

केसर और कच्चा दूध - इसके लिए केसर के कुछ धागों को दूध में भिगोकर कुछ देर के लिए छोड़ दें. अब इसे अंडरआर्म्स पर लगाएं. हर दिन ऐसा करें लाभ होगा.

लेमन स्क्रब - इसके लिए नियमित रूप से अंडरआर्म्स में नींबू का रस लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें लाभ होगा.

आलू का रस - इसके लिए एक आलू स्लाइस या इसके रस को अंडरआर्म्स में लगाएं. 5-7 मिनट के लिए लगा रहने दें और फिर ठंडे पानी से धो लें. रोज ऐसा करें लाभ होगा.

मुल्तानी मिट्टी - आप इसके लिए 2 टीस्पून मुल्तानी मिट्टी और 1 टीस्पून नींबू का रस मिलाकर अंडरआर्म्स में लगाएं. 10 मिनट बाद पानी से साफ करें. ऐसा हफ्ते में दो बार करें लाभ होगा.

दाद की समस्‍या से है परेशान तो अपनाये यह घरेलू इलाज

घर में बार-बार आ जाती हैं चीटियां तो अपनाये यह दो घरेलू नुस्खे

घर से भगानी है छिपकली तो अपनाये यह घरेलू उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -