डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है  कैमोमाइल टी
डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करती है कैमोमाइल टी
Share:

आंखों के आसपास काले घेरे होना एक आम समस्या है. आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स होने से किसी भी लड़की की खूबसूरती खराब हो जाते हैं. लड़कियां डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए मेकअप का इस्तेमाल करती हैं. मेकअप के इस्तेमाल से कुछ देर के लिए तो डार्क सर्कल्स छुप जाते हैं, पर बाद में वह फिर से नजर आने लगते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा पा सकती हैं. 

1- अगर आपकी आंखों के आसपास डार्क सर्कल की समस्या है तो रुई के एक टुकड़े में गुलाबजल लगाकर अपनी आंखों पर रखें. रोजाना ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- कैमोमाइल टी बैग में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट मौजूद होता है. जो त्वचा के रंग को हल्का करने और साफ करने में मदद करता है.  कैमोमाइल टी बैग को पानी में उबालकर छान लें. अब इसे ठंडा करके अपनी आंखों के आसपास लगाएं. ऐसा करने से आपको डार्क सर्कल्स की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

3- पुदीने की पत्तियों में भरपूर मात्रा में एंटीसेप्टिक और एंटी माइक्रोबियल गुण मौजूद होते हैं. जो डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने में मदद करते हैं. पुदीने के पेस्ट को आंखों के आसपास लगाने से डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- हरसिंगार के फूल को पीसकर इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं. अब इसे अपनी आंखों के आसपास लगाकर सूखने दें. बाद में इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करता है एग वाइट मास्क

दिल के मरीजों के लिए बेस्ट है यह डाइट प्लान

मॉनसून में इन तरीकों से बनाएं अपने बालों को खूबसूरत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -