आँखों के काले घेरे आपकी खूबसूरती को बना सकते हैं बहुत बुरा
आँखों के काले घेरे आपकी खूबसूरती को बना सकते हैं बहुत बुरा
Share:

कई कारों से आँखों के नीचे डार्क सर्कल आ जाते हैं जो हमारी सुंदरता को खराब कर देते हैं. आंखों के नीचे बनने वाले काले घेरे न केवल आंखों की खूबसूरती को खराब करता है बल्कि इससे चेहरे की खूबसूरती पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ये आप जानते ही हैं  डार्क सर्कल्स होने के बहुत से कारण होते हैं, समय-समय पर आप अपनी आंखों की खूबसूरती और उसकी सेहत का ख्याल रखें. चेहरे को सुन्दर बनाये रखना है तो डार्क सर्कल्स को हटाना बहुत जरुरी है. यह हैरिडिटी और जेनेटिक कारण से भी होते हैं.

आपको बता दें, आप दिन के 24 घंटे में से आठ घंटे की नींद भी नहीं लेती हैं तो यह भी आँखों के निचे डार्क सर्कल्स होने कायह भी एक कारन है. इसके अलावा भी ज्यादा तनाव में रहने से भी आंखों के नीचे काले घेरे पड़ जाते हैं. यदि आपको लेट नाइट्स पार्टी, स्मोकिंग, ड्रिकिंग आदि का शौक है तो आंखों के नीचे डार्क सर्कल बनना स्वाभाविक बात है. इनसे बचने के लिए ये गलतियां कभी ना करें.

वहीं महिलाओं में प्रेगनेंसी और पीरियड्स के दौरान कई सारे हार्मोनल बदलाव होते हैं. इस कारण भी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स होते हैं. डिहाइड्रेशन सिर्फ सेहत पर ही असर नहीं डालता है बल्कि डिहाइड्रेशन हो जाने पर डार्क सर्कल की समस्या भी होती है. इन कारणों के साथ ही साथ यदि आप कम्प्यूटर पर ज्यादा देर काम करते है तो उससे भी आँखों के निचे काले घेरे बनाते है.

अब नहीं पड़ेगी नकली पलकें लगाने की जरूरत, ऐसे बनेगी सुंदर, घनी और लम्बी

नाखूनों को खूबसूरत और लम्बे बनाने के लिए अपनाएं घरेलु उपाय

नए जूतों की चोट से ऐसे बचाएँ अपने पैरों को

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -