2 दिनों के अंदर आँखों के नीचे के काले घेरे कम कर देंगे ये घरेलू नुस्खे

 

आंखों के नीचे काले घेरे हर किसी के चेहरे को खराब दिखाने का काम करते हैं। काले घेरे होने पर इंसान बीमार दिखाई देने लगता है। जी हाँ और काले घेरे महिला हो या पुरुष दोनों की खूबसूरती को कम कर देते हैं। वैसे अगर आपकी आंखों के पास भी डार्क सर्कल हो गए हैं, तो आप सिर्फ 2 दिनों के अंदर इन्हें कम कर सकते हैं। आज हम आपको उसके लिए घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं।

काले घेरे मिटाने के घरेलू उपाय-

डार्क सर्कल पर लगाएं एलोवेरा जेल - सबसे पहले एक कटोरी में एलोवेरा जेल डालें और रुई की मदद से उसे आंखों के नीचे लगाएं। इस दौरान ध्यान रखें कि हाथों से ज्यादा प्रेशर ना डालें और करीब 10-15 मिनट बाद जेल को गीले तौलिये या वेट वाइप से पोछ लें। जी हाँ और ऐसा दिन में 2 बार करें और आपको 2 दिन के अंदर फर्क दिखने लगेगा।

छाछ और हल्दी- हल्दी और छाछ को मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इसके बाद इस पेस्ट को आंखों के नीचे मौजूद डार्क सर्कल पर लगाएं। अब पेस्ट के सूखने के बाद ध्यान से चेहरे को गुनगुने पानी से धो लें। आप देखेंगे 2 दिन में डार्क सर्कल कम हो जाएंगे लेकिन ध्यान रहे यह उपाय दिन में दो बार करें।

ग्रीन टी के बैग- सबसे पहले एक पैन में पानी को गर्म कर लें और उसमें ग्रीन टी का बैग डालकर भिगो लें। जी हाँ और कुछ देर बाद ग्रीन टी बैग को पानी से निकालकर फ्रिज में ठंडा होने दें। वहीं  जब टी बैग ठंडे हो जाएं, तो इसे आंखों के ऊपर थोड़ी देर रखें और ठंडक महसूस करें। इससे डार्क सर्कल हल्के हो जाएंगे।

फटी है एड़ियां तो इस चीज में मिलाकर लगाए सरसो का तेल

गैस से लेकर साइनस तक की है समस्या तो जरूर पियें ये काढ़ा

आज शनिदेव के मंदिर में करें यह काम पूरी हो जाएगी हर मनोकामना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -