दरभंगा ब्लास्ट: 7 दिन तक NIA की रिमांड पर रहेंगे आतंकी नसीर और इमरान

पटना: बिहार के सिकंदराबाद-दरभंगा स्पेशल ट्रेन में विस्फोट कराने की साजिश में शामिल दो संदिग्ध आतंकी नसीर और इमरान को पटना की स्पेशल NIA कोर्ट ने 7 दिनों के लिए NIA की रिमांड पर भेज दिया है. तेलंगाना से अरेस्ट किए गए आमिर और नसीर को राष्ट्रीय जांच एजेंसी(NIA) की टीम शुक्रवार की सुबह हैदराबाद से पटना लेकर पहुंची, जिसके बाद दोनों को बिहार ATS के कार्यालय ले जाया गया. दोनों संदिग्ध आतंकियों से बिहार पुलिस ने भी ब्लास्ट मामले में गहन पूछताछ की.

दोपहर में दोनों संदिग्ध आतंकवादियों को पटना के स्पेशल NIA कोर्ट में पेश किया गया, जिसके बाद अदालत ने इन दोनों को 7 दिनों के लिए रिमांड पर भेज दिया. बता दें कि, दरअसल 17 जून को दरभंगा रेलवे स्टेशन पर पार्सल में एक ब्लास्ट हुआ था, जिसके बाद NIA ने इस पूरे मामले की जांच शुरू की थी. जांच में यह खुलासा हुआ था कि इस पूरे मामले में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का नाम सामने आया है. NIA की जांच में यह भी खुलासा हुआ कि इस मामले के तार पाकिस्तान से जुड़ रहे हैं. एनआईए ने 1 जुलाई को इमरान मलिक और नासिर खान को हैदराबाद से अरेस्ट किया था.

बता दें कि दरभंगा ब्लास्ट को लेकर अब नए खुलासे हो रहे हैं. फरवरी में ही शामली के निवासी सलीम के घर में ही ट्रेन में IED ब्लास्ट की साजिश रचि गई थी. इस पूरी साजिश का मास्टरमाइंड पाकिस्तान बैठा इकबाल काना है. दरभंगा ट्रेन में ब्लास्ट कराकर आतंकी बड़ी जनहानि करना चाहते थे.

जानिए आज क्या है पेट्रोल-डीजल के दाम?

'नाबालिग लड़कियों तक को नहीं छोड़ा गया...', बंगाल हिंसा पर HC ने ममता सरकार को लताड़ा

बिग टेक कंपनियों को वित्तीय सेवाओं में अनुमति देने के खिलाफ रिजर्व बैंक ने दी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -