9 करोड़ रूपए में नीलाम हुईं दाऊद की संपत्तियां
9 करोड़ रूपए में नीलाम हुईं दाऊद की संपत्तियां
Share:

मुंबई। अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम की मुंबई स्थित संपत्तियों की नीलामी आज की गई। इस दौरान दाऊद के एक होटल, घर, गेस्ट हाऊस की नीलामी 9 करोड़ रूपए में की गई। हालांकि तीनों संपत्तियां बुराहानी ट्रस्ट ने खरीदीं। गौरतलब है कि, नीलामी के लिए केंद्रीय वित्तमंत्रालय के तहत आने वाले, राजस्व विभाग ने विज्ञापन जारी किया था। हिंदू महासभा के स्वामी चक्रपाणि ने दावा किया था कि, वे दाऊद इब्राहिम का होटल तोड़कर वहां, पब्लिक टाॅयलेट बनाऐंगे।

वे दाऊद का डर दूर करेंगे। हालांकि, नीलामी के दौरान विज्ञापन में दर्शाई गई न्यूनतम कीमत का उल्लेख किया गया था। जिसके बाद, नीलामी प्रक्रिया प्रारंभ हुई। तीनों संपत्तियों को बुराहनी ट्रस्ट ने खरीद लीं। होटल रौनक अफरोज जिसे दिल्ली जायका भी कहा जाता है वह चार करोड़ रूपए में नीलाम हुआ।

शबनम गेस्ट हाऊस और डांबरवाला बिल्डिंग के 5 कमरे नीलाम हो गए। गौरतलब है कि, ब्रिटेन में भी दाऊद इब्राहिम की लगभग 42 हजार करोड़ रूपए की संपत्ती जब्त हो गई थी। गौरतलब है कि, होटल रौनक अफरोज की नीलामी पहले भी हुई थी। जिसे लेकर, पत्रकार एस बालाकृष्णन ने चार करोड़ 28 लाख रुपये की बोली लगाई थी। मगर वे महज 30 लाख रुपये जमा कर सके थे। शेष राशि जमा नहीं कर पाने के कारण नीलामी रद्द कर दी गई थी।

दाऊद की संपत्तियों की नीलामी प्रारम्भ

अंडरवर्ल्ड डाॅन दाऊद इब्राहिम की संपत्ती की नीलामी आज

चक्रपाणी खरीदेंगी दाऊद की होटल, कल होगी नीलामी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -