रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा: इस कंडीशन में मिली थी दानिश सिद्दीकी की बॉडी
रिपोर्ट्स में हुआ खुलासा: इस कंडीशन में मिली थी दानिश सिद्दीकी की बॉडी
Share:

अधिकारियों ने कहा कि पिछले महीने अफगानिस्तान में मारे गए पुलित्जर पुरस्कार विजेता फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का शव तालिबान की हिरासत में बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था। यह खुलासा इस चिंता के बीच प्रतीत होता है कि अफगानिस्तान में संघर्ष और अधिक क्रूर हो गया है क्योंकि शांति वार्ता ठप हो गई है।

38 वर्षीय सिद्दीकी उस समय मारा गया था जब स्पिन बोल्डक के साथ आए अफगान कमांडो पर हमला किया गया था। घटनास्थल से शुरुआती तस्वीरों में उनके शरीर पर कई घाव दिखाई दे रहे थे लेकिन पूरी तरह से बरकरार थे। लेकिन जब शव को कंधार के एक अस्पताल में स्थानांतरित किया गया, तो वहां दो भारतीय और दो अफगान अधिकारियों के अनुसार, यह बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गया था। तस्वीरों से पता चलता है कि सिद्दीकी का शरीर क्षतिग्रस्त हो गया था। एक अधिकारी ने कहा कि शरीर पर लगभग एक दर्जन गोलियों के घाव थे और सिद्दीकी के चेहरे और छाती पर टायर के निशान थे।

कंधार में एक स्वास्थ्य अधिकारी ने कहा कि सिद्दीकी का चेहरा पहचानने योग्य नहीं था, उन्होंने कहा कि वह ठीक से हल नहीं कर सके कि शरीर के साथ क्या किया गया था। हालांकि, तालिबान के एक प्रवक्ता ने विद्रोहियों की ओर से किसी भी गलत काम से इनकार करते हुए कहा कि वे शवों के साथ सम्मान के साथ व्यवहार करने के आदेशों का पालन कर रहे हैं। मीनाक्षी गांगुली ने कहा, "डेनिश ने हमेशा अग्रिम पंक्ति में रहना चुना ताकि गालियां और अत्याचार छिपे न रह सकें।" 

जम्मू-कश्मीर: पत्थरबाजों को न मिलेगी सरकारी नौकरी और न ही विदेश जाने की मंजूरी

विश्वास सारंग को कांग्रेस प्रवक्ता ने बताया सर्कस का योग्य मंत्री

सिमोन बाइल्स टोक्यो ओलंपिक में फ्लोर फाइनल से हुए बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -