डेनियल मेदवेदेव को मिली एटीपी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ नंबर 2 रैंक
डेनियल मेदवेदेव को मिली एटीपी रैंकिंग में करियर की सर्वश्रेष्ठ नंबर 2 रैंक
Share:

सोमवार को, एटीपी रैंकिंग में नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, रोजर फेडरर या एंडी मरे के अलावा एक और नाम जोड़ा गया। यहां एक और नाम दानील मेदवेदेव का है। वह एटीपी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ नंबर 2 पर पहुंच गए, जिससे उन्हें नोवाक जोकोविच, राफेल नडाल, रोजर फेडरर या एंडी मरे के अलावा 15 1/2 साल में शीर्ष दो स्थानों में से एक होने के अलावा पहला आदमी बना। 

आपकी जानकारी के लिए हम यह बता दें कि Lleyton Hewitt नंबर 1 या नंबर 2 पर बैठने के लिए उस चौकड़ी के बाहर अंतिम व्यक्ति थे। वह जुलाई 2005 में फेडरर के बाद दूसरे स्थान पर रहे। यहां यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मेदवेदेव अपने 10 वें करियर के खिताब के लिए फ्रांस के मार्सिले में ओपन 13 टूर्नामेंट जीतने के एक दिन बाद नडाल के साथ स्वैप करने के लिए नंबर 3 से उठ गए। चूंकि हेविट का हाल ही में नंबर 2 पर रहना, उस स्थान को 368 हफ्तों के लिए नडाल, फेडरर द्वारा 203, जोकोविच द्वारा 144 और मरे द्वारा 41 के लिए आयोजित किया गया है। 

बता दें कि जोकोविच इस समय अपने 312 वें करियर वीक में नंबर 1 पर हैं; उन्होंने हाल ही में फेडरर के शीर्ष स्थान पर कुल 310 सप्ताह के रिकॉर्ड को तोड़ा। मेदवेदेव दो बार ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में उपविजेता रहे हैं, जो पिछले महीने ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जोकोविच और 2019 यूएस ओपन के फाइनल में नडाल से हार गए थे। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि रूस का 25 वर्षीय व्यक्ति अब 2021 में 14-2 है और उसने अपने पिछले 25 मैचों में से 23 में जीत हासिल की है, जिसमें पिछले सीजन में उसने पिछले तीन टूर्नामेंट शामिल किए थे।

बार्सिलोना ने लियोनेल मेसी को किया सम्मानित, जानिए क्यों?

Ind Vs Eng: आज अहमदाबाद में खेला जाएगा तीसरा T 20, खाली स्टेडियम में होगा मैच

शादी के बंधन में बंधे जसप्रीत बुमराह और संजना गणेशन, सामने आई तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -