डेनी मेदवेदेव ने थिएम को हराकर जीता एटीपी फाइनल 2020 खिताब
डेनी मेदवेदेव ने थिएम को हराकर जीता एटीपी फाइनल 2020 खिताब
Share:

डोमिनिक थिएम निश्चित रूप से खिताब जीतने वाला पहला ऑस्ट्रियाई बन गया था, लेकिन अथक मेदवेदेव ने नई पीढ़ी को टेनिस पदानुक्रम को हिला देने के प्रयास के लिए एक झटका दिया। रूसी ने अपने करियर का सबसे बड़ा खिताब डोमिनिक थिएम को 4-6 7-6 (2) 6-4 से हराकर रविवार को लंदन के आखिरी एटीपी फाइनल्स के लिए एक शानदार चरमोत्कर्ष पर कब्जा कर लिया।

यह मैच दो घंटे 42 मिनट तक चला। लंदन युग समाप्त हो गया क्योंकि रूस ने 2020 का खिताब जीता, जब निकोले डेविडेन्को ने 2009 का खिताब अपने नाम किया। इस घटना ने टेम्स-साइड अखाड़े के वर्षों में 2.8 मिलियन प्रशंसकों को आकर्षित किया, समापन, एक विंटेज संस्करण, COVID-19 महामारी के कारण एक मूक अखाड़े में खेला गया। टीवी पर देख रहे लाखों लोगों ने मेदवेदेव के कौशल की सराहना की होगी, जो एटीपी इतिहास में केवल एक ही टूर्नामेंट में दुनिया के शीर्ष तीन को हराने वाले चौथे खिलाड़ी बने।

वह डेविड नालबंदियन (मैड्रिड 2007), नोवाक जोकोविच (मॉन्ट्रियल 2007) और बोरिस बेकर (स्टॉकहोम 1994) से जुड़ता है। "यह आश्चर्यजनक है," मेदवेदेव, जिन्होंने एक नाबाद चैंपियन के रूप में $ 1.56 मिलियन कमाए, संवाददाताओं से कहा। उन्होंने कहा, "मैं नोवाक (ग्रुप में), सेमीफाइनल में राफा और अभी टेनिस में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हूं। यह दिखाता है कि मैं क्या करने में सक्षम हूं” विजेता ने कहा।

स्टार इंडिया ने 2024 तक क्रिकेट-दक्षिण-अफ्रीका मीडिया अधिकारों का किया अधिग्रहण

Ind Vs Aus: टीम इंडिया को मिली नई जर्सी, शिखर धवन ने शेयर की तस्वीर

IND vs AUS: टीम इंडिया को बड़ा झटका, पहले दो टेस्ट से रोहित और ईशांत बाहर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -