'दिल्ली में चल रही है प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां'
'दिल्ली में चल रही है प्रदूषण बढ़ाने वाली गतिविधियां'
Share:

नई दिल्ली. शनिवार को सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) के अध्यक्ष भूरे लाल ने कहा कि, 'उन्होंने दिल्ली में प्रदूषण के कई 'हॉटस्पॉट' का दौरा किया और वहां धड़ल्ले से कूड़ा जलाए जाने जैसी अवैध गतिविधियां पाई.' आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ये 'हॉटस्पॉट' वो इलाके हैं जहां प्रदूषणकारी गतिविधियों के चलते प्रदूषण का स्तर काफी अधिक है.

जानकारी के मुताबिक लाल ने मुंडका का दौरा किया और वहां पर उन्होंने देखा कि कई जगह कूड़ा जलाया जा रहा है. इस बारे बात करते हुए उन्होंने बताया कि इनमें मुख्य रूप से रबर और प्लास्टिक के अपशिष्ट पदार्थ थे, जो कैंसरकारी हैं. लाल ने आगे बताया कि, 'मैंने औद्योगिक संगठनों के साथ बैठक की और यह स्पष्ट किया कि कूड़ा जलाने को किसी भी हाल में सहन नहीं किया जाएगा.'

लाल ने अपनी बातचीत में आगे बताया कि, 'मैंने उनसे कहा कि कूड़ा जलाने को लेकर उन पर 50,000 रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा और यदि वे दूसरी बार पकड़े गए तो उनकी औद्योगिक इकाई बंद कर दी जाएगी.' लगातार ही दिल्ली में हवा की गुणवत्ता खराब होती जा रही है. ऐसे में सुप्रीम कोर्ट के जरिए गठित पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) ने उन उद्योगों-कारखानों को बंद करने को कहा है जिनसे प्रदूषण को बढ़ावा मिलता है.

2 दिन बाद इतने बढ़ेंगे पेट्रोल-डीज़ल के दाम, सरकार ने लिया फैसला!

राम मंदिर निर्माण की मांग से फिर गूंजेगी दिल्ली, धर्मसभा में विहिप भरेगा हुंकार

मुज़फ्फरनगर: इस इलाके के लोगों ने किया लोकसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार, पहले मांग रहे अपना अधिकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -