टोरेंट साइटों के यूज़र्स हो रहे हैं इस खतरनाक वायरस का शिकार
टोरेंट साइटों के यूज़र्स हो रहे हैं इस खतरनाक वायरस का शिकार
Share:

एंटीवायरस Eset के निर्माता ने GoBotKR मैलवेयर के प्रसार की सूचना दी, जो टोरेंट साइटों के उपयोगकर्ताओं पर हमला करता है। यह वायरस GoBot2 का एक संशोधित संस्करण है, जिसका स्रोत कोड मार्च 2017 से उपलब्ध है।

इस तरह से कर रहा है यह मैलवेयर अटैक: एक उपयोगकर्ता एक फिल्म या एक श्रृंखला की एक धार फ़ाइल डाउनलोड करता है, जिसके बाद वह पीएमए एक्सटेंशन (कोडेक के लिए इंस्टॉलर), एमपी 4 और एलएनके के साथ फ़ाइलों सहित सहज प्रोग्राम और एक्सटेंशन का एक सेट देखता है।

LNK फ़ाइल पर क्लिक करने के बाद मैलवेयर लॉन्च किया जाता है। GoBotKR को स्थापित करने के बाद, सिस्टम सूचना संग्रह शुरू होता है: नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन, ऑपरेटिंग सिस्टम, प्रोसेसर और स्थापित एंटी-वायरस प्रोग्राम पर डेटा। यह जानकारी दक्षिण कोरिया में स्थित कमांड सी एंड सी सर्वर को भेजी जाती है।

आदेशों की सूची जो एक बैकडोर प्रदर्शन कर सकती है, उनमें बिटटोरेंट और uTorrent के माध्यम से टोरेंट वितरित करना, DDoS हमलों का आयोजन, डेस्कटॉप पृष्ठभूमि को बदलना, वायरस को क्लाउड स्टोरेज फ़ोल्डरों में कॉपी करना (ड्रॉपबॉक्स, वनड्राइव, गूगल ड्राइव या रिमूवेबल मीडिया, एक प्रॉक्सी लॉन्च करना शामिल है) HTTP सर्वर, फ़ायरवॉल सेटिंग्स बदलें, टास्क मैनेजर को सक्षम या अक्षम करें।

विशेषज्ञों एसेट के अनुसार, हमलावरों का मुख्य उद्देश्य डीडीओएस हमलों को करने के लिए संक्रमित कंप्यूटरों को एक बोटनेट में एकजुट करना है।

वनप्लस 6 / 6T ने लेटेस्ट बीटा वर्जन में क्विक रिप्लाई इश्यू को किया फिक्स

Huawei के पांच और फोन को इसी महीने मिलेगा EMUI 9.1

Realme 3i का टीज़र आया सामने, ये होंगे संभावित ​फीचर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -