कुछ ऐसी बातें जो पॉयलेट आपको कभी नहीं बताता
कुछ ऐसी बातें जो पॉयलेट आपको कभी नहीं बताता
Share:

अपने प्लेन में तो सफर किया ही होगा कभी न कभी। नहीं भी किया है तो हम बता दे की कुछ बातें ऐसी आती हैं जो पॉयलेट आपको कभी नही बताता है। फ्लाइट में पॉयलेट और फ्लाइट अटेंडेंट तो होते ही हैं जो आपको बताते रहते हैं पर कभी भी साफ़ साफ़ नही बताते। ताकि लोगो के मन में भय पैदा न हो। आप भी जानिये उन बातों को।

1.प्लेन का एक इंजन खराब हो गया-कॉमर्शियल विमान एक इंजन खराब होने पर भी सुरक्षा के साथ उड़ सकता है। इसिलए पॉयलेट कभी नहीं बताता की प्लेन का एक इंजन ख़राब होगया है।

2. कुछ दिखाई नहीं दे रहा-पॉयलेट ये कभी नहीं कहता। इसके बजाये वो ये बोलता है कि लैंडिंग की जगह थोड़ा कोहरा है।

3. अगर पॉयलेट फ्लाइट अटेंडेंट को बैठने का आर्डर दे तो समझ जाएं कि गड़बड़ है।

4. अगर आपको हैडफॉन निकालने के लिए  कहें मतलब कि आप पायलट के दिशा निर्देश को गौर से सुनें।

5. तुफान का सामना होने पर-चाहे प्लेन तेज तुफान से गुजरे या तेज तुफानी आवाज सुनाई दे पायलट आपको सिर्फ ये ही कहेगा कि मौसम खराब है।

6. प्लेन में बेस्ट सीट्स कौन सी है?-प्लेन में एयर प्रेशर आगे से पिछे की और ही होता है इसलिए हमेशा आगे की सीट ही चुने, ताकी फ्रेश एयर ले सकें।

7. विंग सीट के पास बैठना आरामदायक-भले ही प्लेन में पिछे की सीट अच्छी हो , लेकिन विंग सीट के पास बैठना ही आरामदायक होता है।

8. प्लेन के हाइजैक होने पर-जब प्लेन को टेरेरिस्ट हाईजैक कर लेते है तो पायलट जब तक मुमकीन हो पैसेंजर्स को हाइजैक के बारें में नहीं बताते। पॉयलेट लैंड होने तक सारी विंग के फ्लैप को अप कर देता है।

9. फोन के इस्तेमाल पर मनाही क्यों-प्लेन में हमें इलेक्ट्रॉनिक सामान इस्तेमाल नहीं करने दिया जाता है। वो इसीलिए की इनफार्मेशन जिस फ्रीक्वेंसी से मिलती है उसमे गड़बड़ होने के असर होते हैं।

सड़को के किनारे आखिर क्या बेचती है लड़कियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -