बिना सावधानी इन जंगलों में जाने से हो सकता है जान का जोखिम
बिना सावधानी इन जंगलों में जाने से हो सकता है जान का जोखिम
Share:

माना जाता है कि जंगल बड़े ही रहस्यमयी होते हैं, वह अपने अंदर कई राज़ों को और रहस्यों को दफनाकर रखते हैं. बहुत ही कम ऐसे लोग होते हैं, जो अपने बिजी कार्यकाल में से समय निकालकर इन जंगलों की सैर पर निकलने की हिम्मत जुटा पाते हैं. क्योंकि जैसा कि आपको बताया कि जंगलों में कई तरह के रहस्य रहते हैं, उसी कड़ी में लोगों को जंगलों में खो जाने का डर लगा रहता है. जंगलों में रहने के दौरान हरेक पल के साथ इस डर का खतरा और इस डर का एहसास बढ़ता जाता है. आइए आज इस खबर के माध्यम से बताते हैं दुनिया के खतरनाक जंगलों के बारे में.

आओकीगहोरो, जापान : जापान अपने एक वोल्केनो माउंट फिजी के कारण काफी फेमस है. उसी माउंट फिजी के तलचटी में बसा हुआ है, आओकीगहोरो. इस जंगल को पेड़ों का समंदर भी कहा जाता है, क्योंकि यह बेहद ही घना है. इस जंगल में जाने के बाद यदि सावधानी नहीं बरती जाए, तो कोई भी इंसान खो सकता है. अक्सर यहां से गुजरने वाले लोगों को पेड़ों पर निशान बनाने की सीख दी जाती है, ताकि कोई भी इंसान रास्ता ना भटके.

ओजारेटा फॉरेस्ट, स्पेन : आपकी जानकारी के लिए बता दें कि स्पेन में बहुत ही सुन्दर गोर्बिया नैचुरल पार्क. यहां पुराने ज़माने के कई पेड़-पौधे पाए जाते हैं, जिसके कारण यहां के वातावरण में धुंध बनी रहती है. यही कारण है कि यह जंगल एक रहस्यमयी आवरण में लिपटा हुआ दिखाई देता है.

अंजीर और पैन केक जैसे दिखते हैं ये समुद्री जीव

बीयर की बोतलों से बना है ये मंदिर, भक्तों की उमड़ती है यहाँ भीड़

एक कबूतर पर लूटा दी इस शख्स ने अपनी दौलत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -