पेट्रोल-डीजल के गोदाम में लगी खतरनाक आग, मचा हड़कंप
पेट्रोल-डीजल के गोदाम में लगी खतरनाक आग, मचा हड़कंप
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना के बेउर थाना इलाके से एक बड़ी खबर सामने आ रही है यहाँ 70 फीट क्षेत्र के विष्णुपुर पकड़ी में अचानक देर रात एक पेट्रोल एवं डीजल के अवैध गोदाम में आग लग गई। यह आग इतनी खतरनाक थी कि कई किलोमीटर दूर से आग की लपटें नजर आ रही थीं। वहीं घटना के पश्चात् पूरे क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। 

हालांकि 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के पश्चात् तकरीबन दर्जनों दमकलकर्मियों ने मिलकर आग पर नियंत्रण पाया। दरअसल पटना के बेउर थाना इलाके के विष्णुपुर पकड़ी क्षेत्र में एक अवैध गोदाम था। जिसमें हजारों लीटर पेट्रोल और डीजल रखे हुए थे। किन्तु सोमवार की देर रात अचानक इस गोदाम में आग लग गई तथा पूरे क्षेत्र में हलचल मच गई। इस खतरनाक आग में गोदाम के आसपास बने कई इमारतों के खिड़की एवं दरवाजे भी जल गए। अच्छी बात ये रही कि इस आगजनी में कोई भी जान माल का नुकसान नहीं हुआ है। दमकलकर्मी अभी भी मौके पर उपस्थित हैं। आग की खबरों के बीच जिले के वरिष्ठ पुलिस एवं प्रशासनिक अफसरों के साथ राज्य आपदा मोचन बल (SDRF) एवं राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) की टीमें भी पहुंची हैं।

वही इसके अतिरिक्त पटना की प्लास्टिक सिटी में बनी एक प्लास्टिक फैक्ट्री में सोमवार शाम भी भीषण आग लगी थी। आग बुझाने के लिए दमकल के 3 वहां लगे थे। लेकिन, आग इतनी खतरनाक थी कि सारे प्रयास नाकाफी साबित होते नजर आए। प्राप्त हुई खबर के मुताबिक, पटना सिटी के खाजेकला क्षेत्र के नवाब बहादुर रोड पर पश्चिम दरवाजा के समीप प्लास्टिक के डिब्बा फैक्ट्री में भीषण आग लगी थी। फैक्ट्री में प्लास्टिक के डिब्बों के अतिरिक्त दूसरी चीजें बनाई जाती हैं। 

भारत बनेगा G20 समूह का अध्यक्ष, आज वेबसाइट, लोगो और थीम जारी करेंगे पीएम मोदी

पत्रकार दीपक चौरसिया के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी, 10 वर्षीय लड़की के एडिटेड वीडियो का मामला

बलात्कार कर बनाया वीडियो, फिर जो हुआ वो झकझोर देगा आपको

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -