अस्पताल में लगी खतरनाक आग, डॉक्टर दंपति समेत 6 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
अस्पताल में लगी खतरनाक आग, डॉक्टर दंपति समेत 6 लोगों की हुई दर्दनाक मौत
Share:

धनबाद: झारखंड में धनबाद के पुराना बाजार मौजूद हाजरा चिकित्सालय में शुक्रवार रात आग लगने से दो डॉक्टर (पति-पत्नी) सहित छह व्यक्तियों की मौत हो गई। इस बड़ी दुर्घटना में डॉक्टर दंपति विकास हाजरा और डॉक्टर प्रेमा हाजरा की मौत हो गई। कहा जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से दूसरी मंजिल में आग लगी तथा आहिस्ता-आहिस्ता इसने चिकित्सालय की पहली मंजिल को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे चिकित्सालय के दूसरे हिस्से में लोग प्रभावित हुए। दुर्घटना के वक़्त अधिकतर लोग गहरी नींद में थे। आग बुझाने के लिए बाथरूम के टब एवं पानी का उपयोग किया गया, मगर आग इतनी भयानक थी तथा कमरे के अंदर इतना धुआं था कि जान बचाना मुश्किल हो गया।

वही इस घटना पर सीएम हेमंत सोरेन ने ट्वीट कर कहा, 'धनबाद स्थित हाजरा मेमोरियल हॉस्पिटल में देर रात लगी आग से डॉक्टर दंपति डॉ. विकास एवं डॉ. प्रेमा हाजरा सहित 6 व्यक्तियों की मौत से मन व्यथित है। परमात्मा दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान कर शोकाकुल परिवारजनों को दुःख की यह विकट घड़ी सहन करने की शक्ति दे।' आग लगने की खबर दमकल विभाग को मिली तो दमकल की 2 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं एवं दमकल के कर्मचारियों ने चिकित्सालय के दोनों तरफ से कुल 9 व्यक्तियों को बचाकर निकाला। इन सभी को पास के पाटलिपुत्र नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां उनका उपचार चल रहा है। 

इधर घटना के सिलसिले में चिकित्सालय के प्रबंधक ने बताया कि फिलहाल आग की वजह से शार्ट सर्किट समझ आ रहा है। उन्होंने बताया कि आग लगने के चलते गैस से भरे सिलेंडर को रसोई से सुरक्षित बाहर निकाल लिए गए वरना ये हादसा और भी भीषण हो सकता था। मौके पर बांको इंस्पेक्टर- थाना प्रभारी पीके सिंह एवं डीएसपी कानून व्यवस्था अरविंद कुमार बिन्हा ने मोर्चा संभाला। सुरक्षा एहतियात को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने बाहरी व्यक्तियों के ऊपर जाने पर पाबंदी लगा दी। दमकल विभाग के कर्मियों के मुताबिक, चिकित्सालय में आग को रोकने के लिए सुरक्षा की कोई विशेष व्यवस्था नहीं थे। यहां एंटी फायर मशीन भी सक्रिय नहीं थी, इसलिए घटना की वजह से सुरक्षा में लापरवाही मानी जा सकती है। 

नशा देकर टीचर ने किया छात्रा का बलात्कार, नदी में कूदी तो हुआ खुलासा

'वापस लें शराबबंदी', जीतनराम मांझी का आया बड़ा बयान

चुनाव आयोग से हुई बड़ी गलती, अब सुधारी भूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -