ग्रेटर नॉएडा की केमिकल फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, हर तरफ मची अफरा तफरी
ग्रेटर नॉएडा की केमिकल फैक्ट्री में हुआ खतरनाक विस्फोट, हर तरफ मची अफरा तफरी
Share:

ग्रेटर नोएडा: दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में उस वक़्त अफरा-तफरी मच गई जब सूरजपुर इंडस्ट्री एरिया की एक केमिकल फैक्ट्री में अचानक से विस्फोट के बाद भीषड़ आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। कंपनी में रखें केमिकल के ड्रम बम के गोले की की माफिक फूटने लगे। आग का गुबार आसमान में छाने लगा। आसपास के लोगों को काले धुएं से सांस लेने में बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा।

जंहा आग के धमाके दूर-दूर तक साफ सुनाई दे रहे थे। एहतियात के तौर पर आसपास की कंपनियों को पुलिस ने खाली करवा लिया। पुलिस और फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाने की जद्दोजहद करने में जुट गई। आग इतनी भयानक थी कि इस आग को बुझाने के लिए लगभग एक दर्जन गाड़ियों को आग बुझाने के लिए बुलाया गया। घंटों मशक्कत के उपरांत आग को बुझा लिया गया।

अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है: जंहा इस बता का पता चला है कि आग ने कंपनी में रखा सारा सामान अपनी चपेट में ले लिया और देखते ही देखते वह राख में तब्दील हो गया। पुलिस और फायर मंत्रालय के अधिकारी जांच कर रहे हैं। अभी तक कोई जनहानि नहीं हुई है। हालांकि अभी तक आग लगने की वजह स्पष्ट नहीं हो सका है कि किस कारण कंपनी के अंदर आग लगी।

फायर मंत्रालय अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने कहा कि पुलिस को केमिकल फैक्ट्री के अंदर आग लगने की जानकारी मिली थी। जिसको लेकर फैक्ट्री में लगभग 15 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंच कर आग पर काबू पाया गया। आग लगने की वजह अभी स्पष्ट नहीं है। कंपनी के अंदर कोई जनहानि नहीं हुई है। केस की जांच की जा रही है।

आगरा के अस्पताल में 22 कोरोना मरीजों की मौत, भाजपा सरकार पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

अखिलेश यादव ने मारी पलटी, पहले बोले थे- मैं भाजपा की वैक्सीन नहीं लगवाउँगा

अयोध्या में हुआ कोरोना के नियमों का उल्लंघन तो गोरखपुर में भी देखि गई लोगों की लापरवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -