हनुमान जयंती जुलूस के दौरान कुरनूल में हुई खतरनाक झड़प, लहूलुहान हुए कई लोग
हनुमान जयंती जुलूस के दौरान कुरनूल में हुई खतरनाक झड़प, लहूलुहान हुए कई लोग
Share:

कुरनूल: शनिवार रात आंध्र प्रदेश के कुरनूल के होलागुंडा में उस वक़्त झड़प हो गई जब दो समूहों ने एक-दूसरे पर पथराव किया। मामले में दोनों पक्ष के कुछ लोग चोटिल हुए हैं, हालांकि चोटिल व्यक्तियों के सिलसिले में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं है। फिलहाल, हालात नियंत्रण में है। प्रशासन की तरफ से कस्बे में धारा 144 लगा दी गई है। वही आरोप है कि जब कुरनूल के होलागुंडा कस्बे के ईरला कट्टा में एक मस्जिद में इफ्तार का आयोजन किया जा रहा था, उस समय हनुमान जन्मोत्सव जुलूस मस्जिद वाले क्षेत्र से गुजरा। मस्जिद में लोगों ने लाउड डीजे का विरोध किया जो झड़प की वजह से बन गया। दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया जिसमें कुछ व्यक्ति चोटिल हो गए। 

दूसरी तरफ आंध्र प्रदेश बीजेपी ने घटना की निंदा की है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सोमवीर राजू ने जुलूस पर हमला करने वालों की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की। फिलहाल, होलागुंडा प्रशासन ने व्यक्तियों से शांति बरतने का आग्रह किया है। ऐहतियातन कस्बे में धारा 144 लागू कर दी गई है। कुरनूल के एसपी सुधीर रेड्डी ने कुरनूल में हनुमान जन्मोत्सव की शोभायात्रा के समय हुई झड़प पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि विश्व हिंदू परिषद ने अल्लूर, कुरनूल में होलागुंडा में हनुमान जन्मोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया। उन्होंने पुलिस की सलाह के खिलाफ डीजे सेट का उपयोग किया। जब वे मस्जिद के पास गए तो पुलिस ने उन्हें डीजे सेट बंद करने को कहा, मगर वे मस्जिद के सामने रुक गए तथा जय श्री राम के नारे लगाने लगे। इस पर मुस्लिम धर्म के लोग अल्लाह हु अकबर के नारे लगाने लगे। 

SP ने बताया कि पुलिस इंस्पेक्टर ने विहिप के कार्यकर्ताओं को मौके से आगे की तरफ रवाना किया। जुलूस जब मस्जिद से थोड़ी दूर चली गई तो उन्होंने फिर से डीजे सेट बजाना आरम्भ कर दिया। इस पर मुस्लिम पक्ष ने आवाज उठाई तथा इस पर मामूली विवाद आरम्भ हो गया। देखते ही देखते पथराव के हालात बन गए। मामले की खबर के बाद तुरंत पुलिस मौके पर पहुंची तब तक भीड़ तितर-बितर हो चुकी थी। SP सुधीर रेड्डी ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच लगभग 10 मिनट तक पथराव हुआ। हमने जो फुटेज जुटाई है, उसके आधार पर 20 सदस्यों को गिरफ्त में लिया गया है। स्थानीय सर्किल इंस्पेक्टर ने बताया है कि हालात शांतिपूर्ण तथा काबू में है। चोटिल व्यक्तियों की संख्या तथा उनकी स्थिति के बारे में कोई स्पष्टता नहीं है। इस सिलसिले में वैरिफिकेशन जारी है। 

बिली जीन किंग कप में इंडिया की इंडोनेशिया पर हासिल की शानदार जीत

छात्रों के लिए खुशखबरी, नए सत्र से खुलेंगे 24 नए कॉलेज

बंटी बबली ने मचाया MP में उत्पात, भोपाल से लेकर इंदौर तक किया लोगों को परेशान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -