खतरनाक हादसा: गुरुग्राम की सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

खतरनाक हादसा: गुरुग्राम की सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्ट्री में लगी भीषण आग

गुरुग्राम: एक तरफ बढ़ती जा रही कोरोना की मार तो दूसरी तरफ बढ़ती जा रही आपदाओं और घटनाओं के मामले लगातार बढ़ते जा रहे है. वहीं हर दिन कही न कही से कोई न कोई ऐसी खबर सामने आ ही जाती है जो लोगों के दिल और दिमाग को हिला कर रख देता. वहीं गुरुग्राम के खेड़कीदौला टोल के पास सैनिटाइजर बनाने वाली फैक्टरी में शनिवार सुबह साढ़े नौ बजे आग लग गई. सूचना के बाद दमकल विभाग की 20 गाड़ियां मौके पर पहुंची. करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. वरिष्ठ दमकल अधिकारी आईएस कश्यप ने बताया कि आगजनी के दौरान फैक्टरी में फंसे 70 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. आग के कारणों का अभी खुलासा नहीं हो सका है. 

मिली जानकारी के अनुसार परफ्यूम बनाने वाली स्टेला कंपनी में कोरोना संक्रमण फैलने के बाद से सैनिटाइजर निर्माण का काम चल रहा था. शनिवार सुबह 9:30 बजे के फैक्टरी के बेसमेंट में आग लग गई. देखते ही देखते आग पूरी फैक्टरी में फैल गई. सूचना के बाद दमकल विभाग के भीम नगर स्टेशन समेत मानेसर स्टेशन से 20 गाड़ियों को मौके पर बुलाया गया. कंपनी में केमिकल होने की वजह से आग धीरे-धीरे बढ़ती रही.

जंहा इस बात का पता चला है कि दमकल विभाग के कर्मचारी बाहर लगी आग पर काबू पाने के बाद अंदर घुसे और तीन घंटे बाद आग पर काबू पाया. कंपनी की ओर जाने वाली सड़क को ब्लॉक कर सभी को रोक दिया गया है. फिलहाल दमकल अधिकारी आग के कारणों की जांच कर रहे हैं. 

सितम्बर महीने में फिर होगा 'हुनर हाट' का आयोजन, नकवी बोले- 'लोकल से ग्लोबल' होगी थीम

Cyclone Amphan: राहत कार्यों में जुटी भारतीय वायुसेना, प्रभावित इलाकों में पहुंचा रही मदद

सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर 1000 रुपए जुर्माना, इंदौर कलेक्टर जारी करेंगे आदेश