साउथ अफ्रीका की इन महिला क्रिकेटरों के पहले भी हो चुकी है क्रिकेट में सेम सेक्स शादी
साउथ अफ्रीका की इन महिला क्रिकेटरों के पहले भी हो चुकी है क्रिकेट में सेम सेक्स शादी
Share:

हाल ही में क्रिकेट जगत में सेम सेक्स की चौंकाने वाली शादी हुई है. दक्षिण अफ़्रीका की कप्तान डेन वेन निय्कर्क ने अपनी साथी क्रिकेटर मेरीज़ेन कैप से इस महीने की 6 जुलाई को शादी कर ली. दोनों ने फेसबुक और इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर शादी की जानकारी शेयर की, वहीं मीडिया जगत के साथ ही सोशल मीडिया में भी यह शादी काफी चर्चा का विषय रही है. लेकिन इस बीच कई लोग यह मान रहे है कि क्रिकेट जगत में यह पहली सेम सेक्स शादी है तो यह गलत है, इससे पहले भी एक ही सेक्स में शादी हो चुकी है वो भी क्रिकेट जगत में ही. 

आपको बता दें, सेम सेक्स में क्रिकेट की अगर बात करे तो पहली शादी 2017 में हुई थी. यह शादी न्यूजीलैंड की दो खिलाड़ी एमी सैटरथ्वेट और लिया ताहुहु के बीच हुई थी. कैप और निय्कर्क ने अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत एक साथ ही की थी. वहीं अन्य देशों की तुलना में साउथ अफ्रीका में सेम सेक्स में शादी करना किसी भी तरह से गुनाह नहीं माना जाता है बशर्ते वो दोनों पार्टनर की आपसी सहमति से हो. 

डेन वेन निय्कर्क लेग स्पिनिंग ऑलराउंडर हैं. निय्कर्क ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर की शुरूआत वर्ल्ड कप 2009 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ की थी. निय्कर्क 129 अंतर्राष्ट्रीय विकेट्स ले चुकी हैं. साथ ही उन्होंने 1899 अंतर्राष्ट्रीय रन भी बनाए हैं. साल 2016 में निय्कर्क दक्षिण अफ्रीका की कप्तान बनीं. 

इस पार्टी में होती है अय्याशी की सारी हदें पार

इन गलतियों से आप कर देते हैं सेक्स का मज़ा ख़राब

अब इन कारणों से facebook पर होगी बड़ी कार्यवाही

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -