यूपी में बदलेगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम
यूपी में बदलेगा एक और रेलवे स्टेशन का नाम
Share:

लखनऊ: लखनऊ-वाराणसी रेल खंड पर प्रतापगढ़ बादशाहपुर के बीच स्थित दांदूपुर रेलवे स्टेशन का नाम बदला जा चुका है। मिली जानकारी के मुताबिक़ अब स्टेशन का नाम 'माँ बाराही देवी धाम' कर दिया गया है और अब उसे इसी नाम से जाना जाएगा। इस बारे में केंद्र सरकार की सहमति भी मिल चुकी है। जी दरअसल मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने खुद इस नाम के परिवर्तन के लिए हरी झंडी दे दी है।

बताया जा रहा है मुख्यमंत्री के अनुमोदन के बाद अब जल्द ही नाम परिवर्तन के संबंध में अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। बीते गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी गई है। वैसे तो प्रतापगढ़ के रानीगंज तहसील मुख्यालय स्थित इस रेलवे स्टेशन का नाम बदलने की मांग काफी समय से की जा रही थी और अब आखिरकार फैसला आ ही गया है। बीते दिनों ही जन आकांक्षाओं का सम्मान हुआ है और स्थानीय धार्मिक और आध्यात्मिक स्थलों को विशिष्ट पहचान देने के संकल्पों के क्रम में अब इसका नाम 'माँ बाराही देवी धाम' कर दिया जाएगा।

आपको हम यह भी बता दें कि, दांदूपुर स्टेशन पर एक्सप्रेस व पैसेंजर सहित कई ट्रेनों का ठहराव होता है। इनमे दिल्ली से वाराणसी आने जाने वाली काशी विश्वनाथ ट्रेन, रायबरेली-जौनपुर एक्सप्रेस, लखनऊ-वाराणसी इंटरसिटी एवं पीवी ट्रेन शामिल है। वैसे स्टेशन से करीब छह किलोमीटर दूर परसरामपुर गांव में ऊंचे टीले पर मां बाराही देवी का मंदिर है और यहां दर्शन करने के लिए बड़ी संख्या में लोग आते हैं। फिलहाल लोगों के बीच इस खबर को लेकर ख़ुशी देखी जा रही है।

भारती सिंह ने मनाई शादी की वर्षगांठ, साझा की रोमांटिक तस्वीरें

केनरा बैंक के ग्राहकों के लिए बढ़ी खबर, बढ़ी FD की ब्याज दरें

राहुल पर की गई ओबामा की टिप्पणी पर शरद पवार ने कही यह बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -