डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है बेसन

डैंड्रफ की समस्या को दूर करता है बेसन

आज के समय में लगातार बढ़ते प्रदूषण और धूल मिट्टी के कारण ज्यादातर लोग डैंड्रफ की समस्या से परेशान रहते हैं. डैंड्रफ की समस्या होने पर बालों की जड़ों में सफेद रंग की पपड़ी जमने लगती है. कभी-कभी डैंड्रफ के कारण बालों में तेज खुजली भी होती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं.  

1- डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा पाने के लिए दिन में दो से तीन बार अपने बालों में कंघी करें. बालों में कंघी करने से बालों की जड़ों से तेल निकलता है जिससे डैंड्रफ की समस्या नहीं होती है. 

2- अगर आपके बालों में डैंड्रफ की समस्या है तो हमेशा एंटी डैंड्रफ शैंपू का इस्तेमाल करें. 

3- नारियल के तेल में कपूर मिलाकर अपने बालों की मसाज करें. नियमित रूप से ऐसा करने से आपके बालों से डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- एलोवेरा का इस्तेमाल करने से भी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाती है. डैंड्रफ  की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने बालों की जड़ों में एलोवेरा जेल लगाएं. 

4-एक गिलास पानी में 4 बड़े चम्मच  बेसन डाल कर पेस्ट बना लें. अब इसे अपने बालों की जड़ों में लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी डैंड्रफ की समस्या दूर हो जाएगी.

 

झड़ते और पतले बालों को मजबूत बनाने के आसान तरीके

देखिए दीपिका के पार्टी वियर गाउंस का कलेक्शन

ग्लैमरस लुक पाने के लिए आलिया की तरह ट्राई करें बैकलेस ब्लाउज