दमोह उपचुनाव: 17089 वोटों से जीते अजय टंडन

May 03 2021 10:05 AM
दमोह उपचुनाव: 17089 वोटों से जीते अजय टंडन

दमोह: मध्यप्रदेश में कोरोना संकटकाल के बीच 17 अप्रैल को दमोह विधानसभा के उपचुनाव के लिए मतदान हुए थे। वहीँ उसके बाद बीते रविवार यानी 2 मई को विधानसभा उपचुनाव की मतगणना हुई। आप सभी को बता दें कि दमोह उपचुनाव में कांग्रेस ने जीत दर्ज की है। जी हाँ, इस बार बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। सामने आने वाली खबरों को माने तो कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने बीजेपी के राहुल लोधी को हराया है। जी दरअसल इस बार बीजेपी के दिग्गजों की मेहनत पर दमोह की जनता ने पानी फेर दिया है और कांग्रेस को जीत दे दी है।

यहाँ के भाजपा उम्मीदवार राहुल लोधी हार गए हैं। उनके खिलाफ खड़े कांग्रेस उम्मीदवार अजय टंडन ने जीत दर्ज की है। जी दरअसल अजय टंडन ने राहुल लोधी को 17089 वोटों से हराया है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि दमोह तहसील के गांव खेरूआ के रहने वाले राहुल सिंह लोधी अपना ही गृह मतदान केंद्र हार गए हैं। मतदान केंद्र क्रमांक 12 पर कांग्रेस प्रत्याशी अजय सिंह टंडन को 206 वोट मिले, जबकि राहुल सिंह को केवल 108, वे यहां 98 वोट से अपने ही गांव में बूथ हार गए।

हारने के बाद भाजपा के राहुल सिंह लोधी ने हार के लिए पूर्व मंत्री जयंत मलैया काे जिम्मेदार ठहराया है, उन्होंने कहा- 'पूर्व मंत्री मलैया की वजह से हारे।' दमोह उपचुनाव में कांग्रेस के अजय टंडन को कई लोगों ने जीत की बधाई दी। इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ, केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद पटेल समेत अन्य कई नेता शामिल रहे।

खुद के भाई ने ही प्रमोद महाजन को मारी थी गोली, जानिए करा थी वजह

किसी से भी शादी करने को तैयार हैं सान्या मल्होत्रा, कहा- 'मुझे कॉल करें'

असम में मतगणना ख़त्म, भाजपा की प्रचंड जीत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष ने दिया इस्तीफा