यूपी में जाति पूछ कर दलित युवक पर हमला, आरोपियों ने लाठी-डंडे और हथौड़ी से पीटा
यूपी में जाति पूछ कर दलित युवक पर हमला, आरोपियों ने लाठी-डंडे और हथौड़ी से पीटा
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिले में एक मनीष नामक दलित युवक ने आरोप लगाते हुए कहा है कि कुछ मुस्लिमों ने घेर तक उसके साथ मारपीट की। पीड़ित के अनुसार, बाइक तेज चलाने से रोकने पर उसे मारा गया है। मनीष ने बताया कि हमलावर दुकानदार थे, जिन्होंने लाठी-डंडे से उसकी पिटाई की। वहीं, पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए आरोपितों की खोजबीन शुरू कर दी है। घटना रविवार (4 दिसम्बर, 2022) की है।

 

पीड़ित युवक मनीष पेशे से पत्रकार बताया जा रहा है, जो गाँव शेखपुरा का निवासी है। मनीष ने वीडियो जारी करते हुए अपने साथ हुए घटनाक्रम के बारे में जानकारी दी है। मामला सदर बाजार थानाक्षेत्र के फतेहपुर बाजार का है। पीड़ित के अनुसार, वह अपने दोस्त सूर्या के साथ एक विवाह समारोह से वापस लौट रहा था। जैसे ही वो फतेहपुर बाजार पहुँचा, एक व्यक्ति बुलेट बाइक पर बेतहाशा तेज रफ़्तार से चलाता हुआ सामने आ गया। पीड़ित ने उसे गाड़ी तेज चलाने से मना करते हुए ध्यान से गाड़ी चलाने की सलाह दी। मनीष का कहना है कि इतनी सी बात से बाइक सवार आगबबूला हो गया। उसने अपने तो खुद बदसलूकी की और फिर आसपास के लोगों को इकठ्ठा करना शुरू कर दिया। पीड़ित के मुताबिक, उसे पीटने के लिए इकठ्ठा हुए दुकानदार मुस्लिम समुदाय के थे, जिन्होंने पहले उनके दोस्त की पिटाई की। बाद में हमलावरों ने पीड़ित मनीष को जातिसूचक शब्द बोलते हुए उसे पीटना शुरू किया। मनीष के अनुसार, हमलावरों के पास धारदार हथियार और लाठी-डंडे भी थे। पीड़ित का आरोप है कि उसकी जाति पूछ कर उसे और अधिक पीटा गया।

 

पीड़ित ने आगे बताया कि करीब 6 घंटे बाद पुलिस ने उसका मेडिकल करवाया। बाद में मामला दर्ज कर के जाँच करने का आश्वासन दिया गया है। पीड़ित ने पुलिस प्रशासन से आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई की माँग की है। एक वीडियो में मनीष को पुलिस स्टेशन के भीतर उसके परिचितों के साथ देखा जा सकता है।  

पति ने मांगे 100 रुपए तो पत्नी ने ले ली जान, चौकाने वाला है मामला

एक साल से बंद कमरे में जा घुसा मकान-मालिक, ड्रम खोला तो नजारा देखकर निकली चीख

गाँव जा रही थी नीलम...तभी रास्ते में मिल गया शकील, और फिर

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -