उत्तर प्रदेश में बैठक के दौरान दलित महिला प्रधान के साथ हुआ दुर्व्यवहार
उत्तर प्रदेश में बैठक के दौरान दलित महिला प्रधान के साथ हुआ दुर्व्यवहार
Share:

महोबा : योगी सरकार के नेतृत्व वाली प्रदेश में नवनिर्वाचित दलित महिला ग्राम प्रधान के साथ बदसलूकी की गयी. हाँ! उत्तर प्रदेश में एक महिला प्रधान को कथित तौर पर उसकी कुर्सी से बेदखल कर दिया गया और बैठक में मौजूद अधिकारियों के साथ फर्श पर बिठा दिया गया। महोबा जिले में अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक के दौरान कुछ स्थानीय प्रभावशाली व्यक्तियों द्वारा शर्मनाक कृत्य किया गया था। घटना कोतवाली थाना क्षेत्र के नाथूपुरा गांव की बताई जा रही है.

25 वर्षीय सविता देवी अहिरवार के रूप में पहचानी गई दलित महिला को हाल ही में संपन्न पंचायत चुनावों में ग्राम प्रधान के रूप में चुना गया था। अहिरवार बुधवार को पंचायत भवन में सहायक विकास अधिकारी पंचायत एवं प्रखंड विकास अधिकारी की उपस्थिति में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे. बैठक के दौरान रामू राजपूत समेत गांव के कुछ प्रभावशाली लोग वहां पहुंच गए और गाली-गलौज करने लगे। सविता के बयान के अनुसार, "मैं अधिकारियों के साथ अपनी पहली बैठक कर रहा था जब रामू, रूपेंद्र, अर्जुन, रवींद्र और छह अज्ञात व्यक्ति कमरे में दाखिल हुए। रामू ने जल्द ही मुझे धमकाना शुरू कर दिया और मुझे उनकी समस्याओं को उठाने के बजाय उनके निर्देशों का पालन करने के लिए कहा।

फिर उसने उपकृत करने से इनकार कर दिया और रामू ने उसका हाथ पकड़ लिया और उसके खिलाफ जातिवादी गाली का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। उसने कहा, 'उसने मुझे कुर्सी छोड़ने और फर्श पर बैठने के लिए मजबूर किया।' हालांकि, प्रधान सविता द्वारा एक प्राथमिकी दर्ज की गई है, जिसमें केवल इतना उल्लेख किया गया है कि आरोपी द्वारा उसे अपनी कुर्सी छोड़ने के लिए मजबूर किया गया, जिसने उसका हाथ पकड़कर जातिवादी गालियां दीं।अब, मामला सामने आने के बाद, अतिरिक्त एसपी महोबा, आरके गौतम ने कहा, “आरोपी रामू राजपूत और उसके सहयोगियों पर दंगा करने, महिला का शील भंग करने के इरादे से आपराधिक बल का उपयोग करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया था और एससी / एसटी अधिनियम के तहत, रामू को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। 

सोने-चांदी की कीमतों में जोरदार गिरावट, यहाँ जानिए आज के भाव

ओडिशा के प्रख्यात उद्योगपति हिमांशु दास ने दुनिया को कहा अलविदा

आईसीआईसीआई प्रूडेंशियल लाइफ ने पॉलिसीधारकों के लिए 867 करोड़ रुपये के बोनस की घोषणा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -