कांग्रेस को मिल सकता है दलितों का साथ!
कांग्रेस को मिल सकता है दलितों का साथ!
Share:

बडगाम। गुजरात के दलित नेता जिग्नेश मेवाणी गुजरात की बडगाम सीट से पर्चा दाखिल करने जा रहे हैं। हालांकि वे निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर निर्वाचन लड़ने के लिए तैयार हैं। हालांकि गुजरात विधानसभा चुनाव के प्रारंभिक प्रचार अभियान के दौरान यह जानकारी सामने आ चुकी है कि, जिग्नेश मेवाणी कांग्रेस को समर्थन देंगे। दूसरी ओर यह जानकारी सामने आई है कि, कांग्रेस ने इस क्षेत्र में अपना कोई भी प्रत्याशी घोषित नहीं किया है।

ऐसे में माना जा रहा है कि, जिग्नेश की इस सीट को लेकर, कांग्रेस नेताओं से चर्चा हुई है। यदि दलित नेता मेवाणी कांग्रेस को समर्थन देते हैं तो भाजपा की परेशानियां बढ़ सकती हैं। पहले ही पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल और अन्य नेता कांग्रेस को समर्थन देने की बात कर चुके हैं और पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेताओं व कांग्रेस नेताओं ने आरक्षण नीति पर भी सहमति जताई है।

दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी को दलितों के प्रति होने वाली हिंसा को लेकर आवश्यक कदम न उठाने के चलते आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है। गौरतलब है कि, वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में जब भाजपा की जीत हुई थी तो राजग सरकार के प्रारंभिक वर्षों के कार्यकाल में हरियाणा, उत्तरप्रदेश और गुजरात में दलित हिंसा बढ़ गई थी।

जिसे लेकर विपक्ष ने भाजपा गठबंधन की केंद्र सरकार की निंदा की थी। विपक्ष ने गुजरात के ऊना में दलितों की पिटाई के मामले को लेकर भाजपा पर आरोप लगाए थे। जिसके बाद अब विपक्ष दलित मसले को भुनाने में लगा है। ऐसे में यदि, दलित नेता मेवाणी का साथ कांग्रेस को मिलता है तो, भाजपा की परेशानियां बढ़ सकती हैं।

महिला व्याख्याता की व्यथा पर भावुक हुए राहुल

गुजरात में तैनात हुए बीजेपी के दिग्गज सिपहसालार

गुजरात में दिखेगा कार्पेट बॉम्बिंग विरुद्ध गुरिल्ला वॉर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -