तेलंगाना में अगले 15 महीनों में शुरू होगी सभी दलितों के लिए दलित बंधु योजना

कोठागुडेम : तेलंगाना में अगले 15 महीनों में सभी दलितों के लिए दलित बंधु योजना लागू की जाएगी। राज्य अनुसूचित जाति निगम के अध्यक्ष बंदा श्रीनिवास ने शुक्रवार को कोठागुडेम जिले का दौरा किया। इस दौरान उन्होंने यहां मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि पहले चरण में गरीबों की मदद की जाएगी और दूसरे चरण में सरकारी कर्मचारियों को लाभ मिलेगा।

हुजूराबाद विधानसभा क्षेत्र में कई दलित परिवारों को 10-10 लाख रुपये दिए गए। एससी कॉर्पोरेशन के अध्यक्ष ने इन आरोपों से इनकार किया कि लाभार्थियों के खातों में जमा 10 लाख रुपये निकाले गए थे। उन्होंने कहा कि कुछ दल तेलंगाना में गरीब दलितों के उत्थान की योजना के खिलाफ झूठे आरोप लगा रहे हैं। अनुसूचित जाति की 59 उपजातियों में से करीब 75 लाख दलित हैं।

श्रीनिवास ने कहा कि भूमिहीन गरीब दलितों को तीन एकड़ भूमि के वितरण के हिस्से के रूप में, राज्य सरकार ने अब तक लगभग 16,800 एकड़ का वितरण किया है और वितरण के लिए भूमि अधिग्रहण के लिए 7 लाख रुपये प्रति एकड़ आवंटित किया है, क्योंकि इसके लिए कोई सरकारी भूमि उपलब्ध नहीं थी. वितरण, श्रीनिवास ने कहा। एससी निगम के कार्यकारी निदेशक जी मुत्यम, जिला पुस्तकालय निदेशक मोरे भास्कर राव और सिंगरेनी एससी/एसटी कर्मचारी संघ के नेता नागेश्वर राव उपस्थित थे।

रोहिणी कोर्ट में फायरिंग के बाद 'हाई अलर्ट' पर दिल्ली, गैंगवार की आशंका के चलते तिहाड़ जेल भी सचेत

मुख्तार अंसारी के करीबी के 10 करोड़ के शॉपिंग मार्ट पर चला योगी सरकार का बुलडोज़र

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने लद्दाख में साइकिल रैली को दिखाई हरी झंडी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -