बॉलीवुड फिल्मों में इस तरह हुई थी दलीप ताहिल की एंट्री
बॉलीवुड फिल्मों में इस तरह हुई थी दलीप ताहिल की एंट्री
Share:

दलीप ताहिल हिंदी फिल्मों के दिग्गज सुपरस्टार्स में से एक हैं। उन्होंने बॉलीवुड की एक से बढ़कर एक मूवीज में काम किया तथा अपनी अलग छाप छोड़ी। वह कई दिग्गज स्टार्स के साथ भी काम कर चुके हैं। वह फिल्मों के अतिरिक्त टेलीविज़न सीरियल्स, वेब सीरीज एवं थिएटर के भी लोकप्रिय अभिनेता हैं। दलीप ताहिल का आज जन्मदिन हैं। दलीप ताहिल का जन्म 30 अक्टूबर 1952 को यूपी के आगरा में हुआ था। उन्होंने अपना अध्ययन नैनीताल और अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से किया था। विद्यालय में रहते हुए दलीप ताहिल नाटक किया करते थे। बॉलीवुड में कदम रखने से पहले भी उन्होंने काफी वक़्त तक थिएटर में अभिनय किया था। दलीप ताहिल को बॉलीवुड में बड़ा अवसर श्याम बेनेगल की फिल्म अंकुर से प्राप्त हुआ था।

वही दलीप ताहिल की डेब्यू फिल्म अंकुर थी। यह मूवी वर्ष 1974 में आई थी। इस फिल्म को करने के पश्चात् कुछ वक़्त के लिए दलीप ताहिल को कोई काम नहीं प्राप्त हुआ। इसके उन्हें दूसरा अवसर वर्ष 1980 में डायरेक्टर रमेश शिप्पी की फिल्म शान में मिला। इस मूवी में उन्होंने छोटे विलेन का किरदार अदा किया था। फिल्म शान के पश्चात् दलीप ताहिल ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अभिनय किया तथा उडियन्स के दिलों को जीता।

वही दलीप ताहिल ने लंबे वक़्त तक को-आर्टिस्ट के तौर पर फिल्मों में काम किया। उन्हें बॉलीवुड में वास्तविक पहचान एक्टर शाहरुख खान, काजोल एवं शिल्पा शेट्टी की फिल्म बाजीगर से मिली थी। यह फिल्म वर्ष 1993 में आई थी। इस फिल्म में दलीप ताहिल की विलेन भूमिका को ऑडियंस ने बहुत पसंद किया था। तत्पश्चात, वह सुहाग, सोल्जर, गुलाम, भाग मिल्खा भाग समेत बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्में कर चुके हैं।

ड्रग्स केस: 5 बजे तक रिहा हो सकते हैं आर्यन खान, 'मन्नत' पर बढ़ाई गई सुरक्षा

मलाइका के बाहर निकलते ही भीख मांगने पहुंची महिला, एक्ट्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया कि वायरल हो गया वीडियो

VIDEO: अपनी 'Baby Fan' को देखकर उड़े सनी लियोनी के होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -