तो इसलिए अपने नाम के आगे मेहंदी लगाते है दलेर...
तो इसलिए अपने नाम के आगे मेहंदी लगाते है दलेर...
Share:

मशहूर पंजाबी पॉप सिंगर दलेर मेहंदी को हाल ही में मानव तस्करी मामले में दोषी करार दिया है. दलेर मेहंदी ने अपने करियर में कई सुपरहिट गाने गाए हैं. दलेर मेहंदी का असली नाम दलेर सिंह हैं लेकिन वो दलेर सिंह से ज्यादा दलेर मेहंदी के नाम से जाने जाते हैं. दलेर मेहंदी के पिता ने पहले उनका नाम खूंखार डाकू दलेर सिंह से प्रेरित होकर रखा था. लेकिन उस दौरान परवेज मेहंदी नाम का एक गायक बहुत मशहूर था तो दलेर के माता-पिता ने उनका नाम दलेर सिंह की जगह दलेर मेहंदी रख दिया.

दलेर को संगीत सीखने का बचपन से ही शौक था इसलिए उन्होंने संगीत सीखने के लिए अपना घर तक छोड़ दिया था. जी हाँ... गोरखपुर के उस्ताद राहत अली खान साहिब से संगीत सीखने के लिए दलेर घर छोड़कर चले गए थे. जब दलेर 13 साल के थे उस समय उन्होंने पहला स्टेज परफॉरमेंस दिया था. दलेर की इस परफॉरमेंस को देखने पुरे 20 हजार दर्शक आए थे.

दलेर मेहंदी के गाने से ही पंजाबी भंगड़ा डांस दुनियाभर में फेमस हो गया था. दलेर को उनके एक सॉन्ग ने ही रातोंरात फेमस कर दिया था. उनका गीत 'बोलो तारा रा रा' रातोंरात इतना ज्यादा फेमस हो गया था कि इस गाने के रिलीज़ के तुरंत बाद ही इसकी 20 मिलियन कॉपी बिक गई थी. दलेर ने आखिरी बार बॉलीवुड ब्लॉकबस्टर फिल्म 'बाहुबली' में 'जियो रे बाहुबली' सॉन्ग गाया था.

जानलेवा बीमारी से पीड़ित है इरफ़ान खान, ट्वीट कर दी जानकारी

ट्रोलर्स के लिए फिर स्विमसूट में नज़र आई राधिक आप्टे

इस अभिनेता को नहीं पसंद रविवार को काम करना, चौकाने वाली वजह

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -