पलटवार की कोशिश में पाक, सेनाध्‍यक्ष ने लिया हालात का जायजा
पलटवार की कोशिश में पाक, सेनाध्‍यक्ष ने लिया हालात का जायजा
Share:

चंडीगढ़ : पाकिस्तान की किसी भी कार्रवाई का सामना करने के लिए भारतीय सेना अलर्ट पर है। हालात ये है कि भारतीय सेना की प्रतिदिन कोई एक्टिविटी चल रही है। एलओसी के पार पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकी ट्रेनिंग कैंप सर्जिकल स्ट्राइक के चलते ध्वस्त हो चुके हैं लेकिन पाकिस्तान की ओर से अब बदले की बात की जा रही है। एलओसी पर अभी भी रहरहकर फायरिंग हो रही है और पाकिस्तान सीज़फायर का उल्लंघन कर रहा है।

ऐसे में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए थल सेना अध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह सुहाग चंडी मंदिर के पश्चिमी कमान मुख्यालय पहुंचे। इस मामले में जनरल सुहान ने पश्चिमी कमान पर तैयारियों की समीक्षा की। सुहाग के साथ और भी सैन्य अधिकारी मौजूद थे। सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद सीमा पर तनाव के हालात बढ़ गए हैं। हालांकि सेना की सर्जिकल स्ट्राईक को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी समर्थन मिला और विश्व मीडिया ने भारत की कार्रवाई की सराहना की।

भारतीय सेना के सूत्रों द्वारा कहा गया है कि भारत हर युद्ध के लिए तैयार है। जवानों की छुट्टियां कैंसल कर दी गई हैं और उन्हें कमान संभालने के निर्देश दिए गए हैं। सेना ने पंजाब, हरियाणा आदि सैनिक छावनियों पर अलर्ट घोषित कर दिया है। कई क्षेत्रों से लोगों को हटाया जा रहा है और जम्मू - कश्मीर और पश्चिमी कमान में हाई अलर्ट जारी है। सुहाब ने जम्मू - कश्मीर में भारतीय सीमा का जायजा लिया और फिर चंडीगढ़ के चंडी मंदिर के पास पश्चिमी कमान मुख्यालय का दौरा भी किया।

पाक गुब्बारों के साथ मिली धमकी भरी चिट्ठी, लिखा: 'बदला लेंगे'

पाकिस्तान को अलग थलग करने की नीति...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -