दलाई लामा ने जर्मनी के नए चांसलर ओलाफ स्कोल्ज़ की सफलता की कामना की

 

तिब्बती आध्यात्मिक नेता दलाई लामा ने ओलाफ स्कोल्ज़ को जर्मनी के अगले चांसलर के रूप में उनकी जीत पर बधाई दी, उनकी समृद्धि की कामना की।

दलाई लामा ने एक पत्र में कहा "मुझे विश्वास है कि आपकी बुद्धि और व्यावहारिकता के साथ, जर्मनी आर्थिक रूप से आगे बढ़ता रहेगा और दुनिया भर में स्वतंत्रता, कानून के शासन, लोकतंत्र और मानवाधिकारों को बढ़ावा देने में अग्रणी भूमिका निभाएगा।" 

"यूरोपीय संघ की ताकत और स्थिरता में जर्मनी का योगदान बाकी दुनिया के लिए आशा और प्रेरणा का स्रोत है।" "पिछले चार दशकों में मुझे जर्मनी जाने के कई अवसर मिले हैं, और मैं वास्तव में जीवन के सभी क्षेत्रों के लोगों के खुलेपन और गर्मजोशी से प्रभावित हुआ हूं।" मानवता की एकता और अंतर-धार्मिक सहयोग की भावना को बढ़ावा देने के मेरे प्रयासों में उनकी उत्साही भागीदारी ने भी मुझे प्रोत्साहित किया है।

उन्होंने कहा "क्या मैं इस अवसर का उपयोग तिब्बती लोगों की दुर्दशा के लिए जर्मन लोगों की हार्दिक चिंता के लिए अपनी हार्दिक कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए कर सकता हूं। आपकी पूर्ववर्ती चांसलर एंजेला मर्केल ने मुझमें व्यक्तिगत रुचि ली, और मैंने उनकी उदारता की सराहना की।" परम पावन ने जर्मनी के लोगों की आशाओं और सपनों को साकार करने में आने वाली चुनौतियों का सामना करने के लिए आने वाले कुलाधिपति को शुभकामनाएं देते हुए अपनी बात समाप्त की।

रायसी, इरदुगान ने द्विपक्षीय संबंधों में एक नए युग की शुरूआत करने का वादा किया

फिलीपीन सरकार ने 13 दिसंबर से फ्रांस से यात्रा पर रोक लगाई

म्यांमार के अपदस्थ नेताओं को कारावास से चिंतित UNSC

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -